T20 World Cup: दो हार के बाद कपिल देव ने बीसीसीआई को दिया यह सुझाव

T20 World Cup: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से विश्व कप में मिली हार के बाद टीम इंडिया आलोचकों के निशाने पर है

T20 World Cup: दो हार के बाद कपिल देव ने बीसीसीआई को दिया यह सुझाव

T20 World Cup: पूर्व कप्तान कपिल देव

खास बातें

  • कपिल देव हुए वरिष्ठों से खफा
  • भारत को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से करारी हार
  • चौतरफा आलचोना हो रही टीम विराट की
नयी दिल्ली:

भारत के पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सुझाव देते हुए कहा है कि उसे वर्तमान में टीम में शामिल  बड़े नामों के बारे में फैसला लेते हुए युवा खिलाड़ियों को मौका देना शुरू करना चाहिए.  कपिल देव का यह बयान अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले आया है. भारत की जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के शुरुआती दोनों मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद बहुत ही ज्यादा किरकिरी हुयी है और टीम की चौतरफा आलोचना हो रही है. 

एक निजी चैनल से बातचीत में कपिल ने कहा कि सफलता के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर होने का मानक नहीं होना चाहिए.अगर स्थापित खिलाड़ी अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर पाते हैं, तो फिर यह बीसीसीआई के लिए इन खिलाड़ियों से आगे बढ़कर देखने को का समय है. 

यह भी पढ़ें: वसीम अकरम ने भारतीय टीम को दी सलाह, रोहित शर्मा को लेकर कह दी बड़ी बात


पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर हम दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर होकर सफल होते हैं, तो बात कभी भी भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं है. अगर आप विश्व कप जीतना चाहते हैं, या सेमीफाइनल में पहुंचना चाहते हैं, तो ऐसा अपनी ताकत के बूते हासिल करो. दूसरी टीमों पर निर्भर न होना बेहतर है. मैं उम्मीद करता हूं कि  चयनकर्ता को अब बड़े खिलाड़ियों का भविष्य तय करना होगा.  कपिल बोले कि अगली पीढ़ी को बेहतर बनाने के लिए युवा खिलाड़ियों को ज्यादा अवसर दिए जाने चाहिएं. 

यह भी पढ़ें:  टीम रणनीति को लेकर भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- '2007 वर्ल्ड कप' की गलती दोहरा रही है

पूर्व कप्तान ने कहा कि सेलेक्टरों को उन युवाओं के बारे में सोचने की जरूरत है, जो आईपीएल में बेहतर कर रहे हैं. चयनकर्ताओं को सोचना होगा कि क्या यह युवाओं को मौका देने का समय है? हम अगली पीढ़ी को कैसे बेहतर बना सकते हैं? अगर वे हारते हैं, तो कोई बुराई नहीं होगी क्योंकि ये युवा अनुभव हासिल करेंगे. लेकिन अगर ये बड़े खिलाड़ी अब परफॉर्म नहीं करते और इतनी ही खराब क्रिकेट खेलते हैं, तो  इनकी बहुत ही ज्यादा आलोचना होने जा रही है. यह समय बीसीसीआई के हस्तक्षेप करने और ज्यादा युवाओं को टीम में लाने का है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप : अब अफगानिस्तान से मत हार जाना