T20 World Cup: ..तो इस वजह से भारत को मिल रही है हार, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच समाप्त होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने लंबे समय से बायो बबल में रह रहे परेशानियों को लेकर बातचीत की.

T20 World Cup: ..तो इस वजह से भारत को मिल रही है हार, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

जसप्रीत बुमराह ने दिया बड़ा बयान

खास बातें

  • जसप्रीत बुमराह ने दिया बड़ा बयान
  • बायो बबल में रहना आसान नहीं
  • बीसीसीआई की जमकर की सराहना
दुबई:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में जहां हर भारतीय गेंदबाज विपक्षी टीम के खिलाफ झुझता हुआ नजर आ रहा हैं, वहीं भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अबतक दोनों ही मुकाबलों में उम्दा गेंदबाजी की है. उन्होंने पहले पहल पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने तीन ओवरों के स्पेल में केवल 22 रन खर्च करते हुए दबाव बनाने का काम किया. इसके पश्चात् उन्होंने कल के मुकाबले में भी बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने बीते कल न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ चार ओवरों की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने महज 19 रन खर्च करते हुए दो सफलता प्राप्त की. बुमराह भारत के लिए अब तक दोनों ही मुकाबलों में सफलता प्राप्त करने वाले महज एक गेंदबाज हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच समाप्त होने के बाद उन्होंने लंबे समय से बायो बबल में रह रहे परेशानियों को लेकर बातचीत की. उन्होंने बात करते हुए कहा, 'खिलाड़ी के तौर पर आपको कई बार ब्रेक की जरूरत होती है. आप फैमली को मिस करते हैं. बीते छह महीने से आप लगातार खेल रहे हों. इसलिए ये कहीं न कहीं दिमाग पर असर डालता है, लेकिन जब आप ग्राउंड पर खेल रहे होते हैं तो इस बारे में नहीं याद रखते हैं. आपका कई सारी चीजों पर कंट्रोल नहीं रहता है. बायो बबल में रहना और फैमली से दूर रहना वो भी काफी लंबे समय तक, यह खिलाड़ियों के दिमाग पर असर डालता है.'

IND vs NZ: भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक देखकर अजहर का दिल टूटा, बोले- 'कहां गुम हो गई स्पिन खेलने की कला..'


इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज ने बीसीसीआई (BCCI) के प्रयासों की भी जमकर सराहना की. उन्होंने बात करते हुए कहा, 'बीसीसीआई ने हमें सहज महसूस कराने के लिए अपनी तरफ से हरसंभव कोशिश की है. मौजूदा समय में हम जहां है वह काफी मुश्किल घड़ी है. महामारी चल रही है. हम इसमें खुद को ढालने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बायो बबल की थकान और मानसिक थकान प्रदर्शन पर असर डालती है.'

Video: भारत की हार पर अख्तर का तंज, कहा- इंस्टाग्राम पर क्रिकेट खेलना छोड़ दें और...

बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ एक समय भारतीय टीम 48 रन पर ही अपने चार प्रमुख खिलाड़ियों के विकेट गंवाकर मैदान में संघर्ष कर रही थी. इसपर भारतीय तेज गेंदबाज का कहना है कि खिलाड़ी तेज गति से रन बनाना चाहते थे, क्योंकि दूसरी पारी के दौरान ओस की वजह से छोटे लक्ष्य का बचाव करना काफी मुश्किल साबित हो रहा है. इसलिए बल्लेबाज ये रिस्क लेने पर मजबूर हो रहे थे.

T20 वर्ल्ड कप में भारत को अफगानिस्‍तान से भी रहना होगा सावधान

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com