T20 World Cup में वेस्टइंडीज से भी बुरी शिकस्त मिली है इस टीम को

ICC T20 World Cup 2021: कैरेबियाई टीम की बड़ी हार पर जो लोग हैरानी जता रहे हैं उन्हें जानकर हैरानी होगी कि T20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज से भी बुरी शिकस्त नीदरलैंड्स को मिली है.

खास बातें

  • T20 वर्ल्ड कप के तीसरे सबसे छोटे स्कोर पर आउट हुई वेस्टइंडीज
  • नीदरलैंड्स के नाम है T20 वर्ल्ड कप का सबसे छोटा स्कोर
  • 2014 T20 वर्ल्ड कप में महज 39 रन पर ढेर हो गई थी डच टीम
अबू धाबी :

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) का 14वां मुकाबला बीते शनिवार को वेस्टइंडीज (West Indies) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम 14.2 ओवरों में महज 55 रन पर ढेर हो गई. वहीं विपक्षी टीम द्वारा मिले 56 रनों के लक्ष्य को इंग्लिश टीम ने 8.2 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. पूर्व चैंपियन की इस सनसनी खेज हार से क्रिकेट प्रेमी हैरान हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- 

IND vs PAK: भारत के खिलाफ महामुकाबले के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, देखें अंतिम 12 खिलाड़ियों की लिस्ट


बता दें कैरेबियाई टीम की इस बड़ी हार पर जो लोग हैरानी जता रहे हैं उन्हें जानकर हैरानी होगी कि T20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज से भी बुरी शिकस्त नीदरलैंड्स (Netherlands) को मिली है. नीदरलैंड्स की टीम के साथ ऐसा वाकया एक बार नहीं बल्कि दो बार हो चूका है. डच टीम साल 2014 T20 वर्ल्ड कप मैच में श्रीलंका के खिलाफ महज 39 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. वहीं नीदरलैंड्स द्वारा मिले इस लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम ने महज पांच ओवरों में 40 रन बनाकर प्राप्त कर लिया था. डच टीम द्वारा बनाया गया यह स्कोर T20 वर्ल्ड कप में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे छोटा स्कोर है.

यह भी पढ़ें- 

India vs Pakistan Records: जीत का छक्का लगाने मैदान में उतरेगी विराट सेना, आंकड़ों में देखें किसमें कितना है दम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके पश्चात् मौजूदा सीजन यानी T20 वर्ल्ड कप 2021 में एक बार फिर डच टीम को ऐसी ही शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. टीम इस बार T20 वर्ल्ड कप इतिहास के दूसरे सबसे छोटे स्कोर पर सिमट गई. इस बार भी उन्हें यह बुरा दिन दिखाने वाली विपक्षी टीम श्रीलंका ही रही. श्रीलंकाई टीम ने क्वालीफाइंग राउंड में नीदरलैंड्स को महज 44 रनों पर आउट कर दिया. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए इस स्कोर को 7.1 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया.