पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना आसान नहीं, ये 4 टीमें देंगी टक्कर, देखें पूरा शेड्यूल

T20 World Cup: सुपर 12 में भारत की टीम को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. अब भारतीय टीम को अपने ग्रुप के सभी मैचों को जीतने की कोशिश करनी होगी.

पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना आसान नहीं, ये 4 टीमें देंगी टक्कर, देखें पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम का शेड्यूल

खास बातें

  • सुपर 12 में अपने पहले मैच में भारत को पाकिस्तान से मिली हार
  • अब आगे भारत को खेलने हैं 4 और मैच
  • सभी टीमों को हराने के बारे में सोचना होगा टीम इंडिया को

T20 World Cup: सुपर 12 में भारत की टीम को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. अब भारतीय टीम को अपने ग्रुप के सभी मैचों को जीतने की कोशिश करनी होगी. सेमीफाइनल में दोनों ग्रुप में टॉप पर रहने वाली दो टीम पहुंचेगी. ऐसे में अब भारत का हर एक मैच काफी अहम हो गया है. पाकिस्तान के खिलाफ भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है और साथ ही भारतीय टीम का रन रेट भी काफी कम है. जिससे भारतीय टीम के लिए खतरे की घंटी बज गई है. भारतीय टीम को अपने हर मैच को अहम मानकर चलना होगा. कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को अपने ग्रुप स्टेज में अब 4 मैच और खेलने हैं. पाकिस्तान के बाद अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा. यह मैच भी शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा. 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड ने हराया था. ऐसे में भारतीय टीम उस हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी. 

IND vs PAK: शोएब मलिक को देखकर फैन्स ने लगाए 'जीजा जी' के नारे, सानिया मिर्जा ने किया रिएक्ट, देखें Video


इसके बाद तीसरा मैच भारतीय टीम 3 नवंबर को अबू धाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. अफगानिस्तान की टीम टी-20 क्रिकेट की खतरनाक टीम मानी जाती है जो कभी भी उलटफेर कर सकती है. इसके बाद भारत 5 नवंबर को ग्रुप बी की विजेता टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ दुबई में खेलेगी. वहीं. 8 नवंबर को भारतीय टीम का मुकाबला नामिबिया की टीम से होगा और यह मैच भी दुबई में ही खेला जाएगा. यानि भारतीय टीम को अपने 4 मैच में से 3 मैच दुबई में ही खेलने हैं जहां पाकिस्तान से भारत हार चुका है.

IND vs PAK: पाकिस्तान की जीत पर रोने लगे बाबर आजम के पिता, Video देख आप भी हो जाएंगे इमोशनल

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के अलावा स्कॉटलैंड की टीम ने पहले चरण में बांग्लादेश को हरा दिया था. ऐसे में हम कह सकते हैं कि टीम स्कॉटलैंड भी भारत को कड़ी टक्कर दे सकती है. वहीं, नामिबिया के खिलाफ भारत की टीम उस समय खेलेगी जब ग्रुप में टॉप 2 टीमों को लेकर संभावना बन जाएगी. विराट एंड कंपनी के लिए अब आगे का रास्ता आसान नहीं होने वाला है. 

भारतीय टीम का शेड्यूल (Schedule of Indian Team)

भारत बनाम न्यूजीलैंड 31 अक्टूबर (दुबई, शाम 7.30 बजे)

भारत बनाम अफगानिस्तान 3 नंबबर (अबु धाबी, शाम 7.30 बजे)

भारत बनाम स्काटलैंड 5 नवंबर (दुबई, शाम 7.30 बजे)

भारत बनाम नामीबिया 8 नवंबर (दुबई, शाम 7.30 बजे)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'हार्दिक क्यों खेले, ईशान क्यों नहीं खेले?': भारत की हार पर बोले एक्‍सपर्ट. ​