T20 WC: टीम रणनीति को लेकर भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- '2007 वर्ल्ड कप' की गलती दोहरा रही है

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में भारत की टीम लगातार मैच हार रही है. अबतक 2 मैच हार चुकी है. ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने भारत के परफॉर्मेंस को लेकर बात की औऱ कहा कि भारत इस समय वही गलती कर रहा है जो साल 2007 के वर्ल्डकप में कर रहा था

T20 WC: टीम रणनीति को लेकर भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- '2007 वर्ल्ड कप' की गलती दोहरा रही है

सहवाग का फूटा गुस्सा

खास बातें

  • रोहित शर्मा के बल्लेबाजी क्रम में हुए बदलाव पर भड़के सहवाग
  • सहवाग ने कहा, 2007 की गलती फिर दोहरा रही टीम इंडिया
  • भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में शुरूआती दोनों मैचों में मिली हार

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में भारत की टीम लगातार मैच हार रही है. अबतक 2 मैच हार चुकी है. ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने भारत के परफॉर्मेंस को लेकर बात की औऱ कहा कि भारत इस समय वही गलती कर रहा है जो साल 2007 के वर्ल्डकप में कर रहा था. क्रिकबज में बात करते हुए सहवाग ने अपनी बात रखी, सहवाग ने कहा कि, 2007 में हमने बैटिंग ऑर्डर को लेकर एक्सपेरिमेंट किए जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा था. सहवाग ने कहा कि 2007 में हमारी टीम ने दो गलती की. एक जब हम रनों का पीछा कर लगातार 17 मैच जीतने में सफल रहे लेकिन जब वर्ल्ड कप आया तो हमारे कोच ने कहा कि बैटिंग प्रैक्टिस करनी है. इसपर मैंने कहा था कि पहले हम 2 मैच जीत लेते हैं सुधार के लिए बाकी के 6 मैच बचेंगे. 

IND vs AFG: आकाश चोपड़ा ने चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन, इन दो खिलाड़ियों की टीम में की मांग, देखें Video

सहवाग ने कहा कि हमारी यह बात कोच ने नहीं मानी, इसके बाद दूसरी गलती सौरव गांगुली औऱ सचिन तेंदुलकर की सलामी जोड़ी को तोड़कर की गई. उस समय सचिन और गांगुली बतौर ओपनर क्रिकेट वर्ल्ड में तहलका मचा रहे थे. लेकिन तेंदुलकर को ओपनिंग से हटाकर मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए कहा गया. ऐसा क्यों कहा गया कि सचिन बीच में आएंगे तो बल्लेबाजी क्रम को गहराई मिलेगी और पारी को कंट्रोल कर पाएंगे. जबकि भारत के पास युवराज सिंह, धोनी और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज बल्लेबाज मौजूद थे. 


सहवाग ने कहा कि, जब टीम खराब खेलती है तो आप रणनीति बदल देते हैं जिसके बाद टीम का परफॉर्मेंस भी पहले जैसे नहीं रह पाता है. बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा से ओपनिंग नहीं कराई गई थी, जिसको लेकर काफी आलोचना हुई थी. 

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता ने उठाया बड़ा सवाल, यदि रोहित अगले कप्तान बने तो होगा भारी नुकसान

बता दें कि भारत की टीम अब अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड टीम के साथ मैच खेलने वाली है, 3 नवंबर को यानि आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होगा. आजका मैच हर हाल में भारत को जीतने होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप : अब अफगानिस्तान से मत हार जाना