T20 WC: रोहित शर्मा ने छक्का जमाकर बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने

T20 WC IND vs NAM: भारत के रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल में 3000 रन पूरा करने में सफल हो गए हैं. ऐसा करने वाले रोहित दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं

T20 WC: रोहित शर्मा ने छक्का जमाकर बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने

रोहित शर्मा ने छक्का जमाकर बनाया खास रिकॉर्ड

खास बातें

  • रोहित शर्मा के टी-20 इंटरनेशनल में 3000 रन पूरे
  • कोहली औऱ विराट के बाद ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज
  • छक्का जमाकर रोहित शर्मा ने पूरा किया 3000 रन

T20 WC IND vs NAM: भारत के रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल में 3000 रन पूरा करने में सफल हो गए हैं. ऐसा करने वाले रोहित दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले मार्टिन गुप्टिल और विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में ऐसा कारनामा किया है. वहीं, इससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने नामीबिया के खिलाफ मैच के दौरान 2 कैच लपके और इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित शर्मा अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित ने अबतक टी-20 इंटरनेशनल में 44 कैच ले लिए हैं. कोहली के नाम अबतक 42 कैच दर्ज है. इसके अलावा सुरेश रैना के नाम टी-20 इंटरनेशनल में 42 कैच दर्ज है.

बना टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, दोनों हाथों से गेंदबाजी करता हैं ये भारतीय स्पिनर

वैसे, टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर के नाम है. मिलर ने 69 कैच अपने नाम किए हैं. इसके अलावा न्यूजीलैंड के गुप्टिल ने 62 कैच लिए हैं. पाकिस्तान के शोएब मलिक के नाम अबतक 50 कैच टी-20 इंटरनेशनल में दर्ज है. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने अबतक अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 47 कैच लिए हैं.


सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड की टीम में नई एंट्री, न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होगा मुकाबला

बता दें कि भारत के खिलाफ नामीबिया ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 132 रन बनाए, जिसमें अश्विन और जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की और 3-3 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा बुमराह ने 2 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की.  दूसरी ओर नामीबिया की ओर से डेविड वाइसी ने 26 जबकि स्टीफन बार्ड ने 21 रन बनाए. भारत की टीम का सफल इस वर्ल्ड कप में अच्छा नहीं रहा जिसके कारण टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  T20 World Cup: कहां चूका भारत और टीम इंडिया क्या लेगी सबक?