Syed Mushtaq Ali Trophy: दिल्ली और मुंबई की अपने-अपने मुकाबलों में शानदार जीत

Syed Mushtaq Ali Trophy: दिल्ली और मुंबई की अपने-अपने मुकाबलों में शानदार जीत

पृथ्वी शॉ ने मुंबई के लिए अर्द्धशतकीय पारी खेली

नयी दिल्ली:

मुंबई ने रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) के सातवें राउंड के ग्रुप-डी मैच में असम को 83 रनों से हरा दिया. मेजबान मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 206 रनों का स्कोर बनाया और फिर असम को आठ विकेट पर 123 रन पर रोक दिया. असम के लिए रियान पराग ने 38, सिबाशंकर रॉय ने 22, अमित सिन्हा ने 22 और परवेज अजीज ने नाबाद 15 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: और अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को इस मामले में मिली क्लीन चिट

मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी, शिवम दुबे और शम्स मुलानी ने दो-दो जबकि शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर ने एक-एक विकेट हासिल किए. इससे पहले, मुंबई ने पृथ्वी शॉ और आदित्य तारे के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 206 रनों का स्कोर बनाया. आठ महीने के प्रतिबंध के क्रिकेट में लौटे शॉ ने 39 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 और तारे ने 48 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के के सहारे 82 रनों की पारी खेली. उनके अलावा सिद्धेश लाड ने नाबाद 32 और श्रेयस अय्यर ने 16 रन बनाए. असम के लिए रियान पराग ने तीन और कप्तान अबु नाशिम ने दो विकेट चटकाए.


यह भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी ने हालिया ICC Test ranking में हासिल की यह 'बड़ी उपलब्धि'

दिल्ली की जीत.
सूरत।  कर्ण डागर के चार विकेटों के बाद हितेन दलाल के अर्धशतक के दम पर दिल्ली ने रविवार को यहां सीबी पटेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सातवें राउंड के ग्रुप-ई मैच में सिक्किम को नौ विकेट से हरा दिया. सिक्किम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 88 रन का स्कोर बनाया. दिल्ली ने नौ ओवर में एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. दिल्ली के लिए हितेन ने 24 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 54 रनों की पारी खेली. उनके अलावा शिखर धवन ने 19 और अनुज रावत ने नाबाद 14 रन बना. सिक्किम की ओर से यशपाल सिंह को एकमात्र विकेट मिला. इससे पहले दिल्ली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिक्किम को सात विकेट पर 88 रनों पर दिया.

VIDEO: हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे में दूसरे टेस्ट से पहले विराट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिक्किम की ओर से कप्तान इकबाल अब्दुल्लाह ने 45 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन की सर्वाधिक पारी खेली. उनके अलावा आशीष थापा ने 17, पदम लिंबो ने नाबाद 16 और ईश्चवर चौधरी ने नाबाद 13 रन बनाए. दिल्ली के लिए डागर के चार विकेटों के अलावा सिमरजीत सिंह ने दो और हितेन दलाल ने एक विकेट अपने नाम किए.