Mushtaq Ali Trophy: R. Ashwin की कोश‍िश नाकाम, तम‍िलनाडु को 1 रन से हराकर कर्नाटक चैंप‍ियन

Updated: 02 December 2019 13:08 IST

Syed Mushtaq Ali Trophy: इस जीत के सहारे कर्नाटक white-ball double पूरा करने वाली पहली टीम बन गई है. इससे पहले इस टीम ने 50 ओवर के घरेलू क्र‍िकेट टूर्नामेंट व‍िजय हजारे ट्रॉफी में भी व‍िजेता बनने का गौरव हास‍िल क‍िया था. मैच में पहले बैट‍िंग करते हुए कर्नाटक ने 20 ओवर में 180 रन का स्‍कोर बनाया. जवाब में तम‍िलनाडु की टीम 20 ओवर में छह व‍िकेट खोकर 179 रन ही बना पाई.

Syed Mushtaq Ali Trophy: Karnataka clinch last-ball thriller to defend Syed Mushtaq Ali title
Syed Mushtaq Ali Trophy: Manish Pandey ने फाइनल में 60 रन की बेहतरीन पारी खेली

सूरत:

Karnataka vs Tamil Nadu: सैयद मुश्ताक टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 Tournament Final) का फाइनल मुकाबला रव‍िवार को यहां रोमांच की सारी सीमाओं को पार कर गया. सांसों को रोक देने वाले इस जबर्दस्‍त मुकाबले में कर्नाटक ने तम‍िलनाडु (Karnataka vs Tamil Nadu) को एक रन से हराकर चैंप‍ियन बनने का गौरव हास‍िल क‍िया. इस जीत के सहारे कर्नाटक white-ball double पूरा करने वाली पहली टीम बन गई है. इससे पहले इस टीम ने 50 ओवर के घरेलू क्र‍िकेट टूर्नामेंट व‍िजय हजारे ट्रॉफी में भी व‍िजेता बनने का गौरव हास‍िल क‍िया था. मैच में पहले बैट‍िंग करते हुए कर्नाटक ने 20 ओवर में पांच व‍िकेट खोकर 180 रन का स्‍कोर बनाया. जवाब में तम‍िलनाडु की टीम तमाम कोश‍शों के बावजूद 20 ओवर में छह व‍िकेट खोकर 179 रन ही बना पाई.आख‍िरी ओवर में तम‍िलनाडु को जीत के ल‍िए 13 रन कद दरकार थी. आर. अश्‍व‍िन (Ravichandran Ashwin) ने कृष्‍णप्‍पा गौतम के ओवर में लगातार गेंदों पर दो चौके लगाकर मैच को रोमांचक बना द‍िया लेक‍िन दो गेंद बाद शंकर के रन आउट होने से तम‍िलनाडु की उम्‍मीदों को गहरा झटका लगा. आख‍िरी गेंद पर टीम को तीन रन की जरूरत थी लेक‍िन मुरुगन अश्‍व‍िन केवल एक रन ही बना सके.

सौरव गांगुली का खुलासा, मुश्‍ताक अली टूर्नामेंट के दौरान बुकी ने एक ख‍िलाड़ी से क‍िया था संपर्क..

पहले बैट‍िंग करते हुए कर्नाटक के ल‍िए कप्‍तान मनीष पांडे (Manish Pandey)ने 45 गेंदों पर नाबाद 60 रन की जोरदार पारी खेली. उनके अलावा रोहन कदम ने 35, देवदत्‍त ने 32 और केएल एल राहुल ने 22 रनों का योगदान द‍िया. करुण नायर ने आठ गेंदों पर 17 रन की तेज पारी खेली. तम‍िलनाडु के ल‍िए मुरुगन अश्‍व‍िन और रव‍िचंद्रन अश्‍व‍िन सफल गेंदबाज रहे, इन्‍होंन दो-दो व‍िकेट ल‍िए.

कर्नाटक के स्‍कोर के जवाब में तम‍िलनाडु की ओर से व‍िजय शंकर (Vijay Shankar)ने 27 गेंदों पर सर्वाध‍िक 44 रन बनाए. बाबा अपराज‍ित ने भी 25 गेंदों पर 40 रन बनाए. इन दोनों ने पांचवें व‍िकेट के ल‍िए 71 रन की साझेदारी करते हुए तम‍िलनाडु के ल‍िए उम्‍मीदें जगा दी थीं लेक‍िन टीम को आख‍िरकार 1 रन की हार का सामना करना पड़ा. बाबा अपराज‍ित के आउट होने के बाद शंकर और आर. अश्‍व‍िन (नाबाद 16) ने जीत द‍िलाने की भरसक कोश‍िश की लेक‍िन इनकी कोश‍िश नाकाम रही.

वीडियो: प‍िंक बॉल टेस्‍ट को लेकर व‍िकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से बातचीत

Comments
हाईलाइट्स
  • कर्नाटक ने 20 ओवर में बनाए थे 180 रन
  • कप्‍तान मनीष पांडे ने खेली अर्धशतकीय पारी
  • जवाब में 179 रन की बना पाई तम‍िलनाडु की टीम
Advertisement