सुरेश रैना बोले कि चैपल अपने कोचिंग काल में कभी भी गलत नहीं थे, लेकिन...

चैपल (Greg Ghapppell) ने कहा कि चैपल कभी भी गलत नहीं थे क्योंकि उन्होंने हमेशा टीम को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की और किसी भी खिलाड़ियों का समर्थन नहीं किया. टीम की हार के बाद चैपल बहुत ही सख्त होते थे, लेकिन उनकी आलोचना का बड़ा हिस्सा वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए होता था.

सुरेश रैना बोले कि चैपल अपने कोचिंग काल में कभी भी गलत नहीं थे, लेकिन...

सुरेश रैना पर किताब आने जा रही है

नई दिल्ली:

अब यह तो दुनिया भर के करोड़ों फैंस जानते हैं कि गुरु ग्रेग यानि ग्रेग चैपल के  कार्यकाल में कितने बड़े विवाद हुए. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का सर्वकालिक बड़े विवादों में से एक. फिर साल 2007 वर्ल्ड कप के बाद सचिन सहित सीनियर खिलाड़ियों पर कमेंट. और फिर सचिन की प्रतिक्रिया के बाद ग्रेग चैपल की भारतीय क्रिकेट से विदायी. बहरहाल, चैपल को सुरेश रैना (Suresh Raina) के रूप में बड़ा समर्थक मिला है. रैना ने हाल ही में बाजार में आने वाली अपनी किताब (BELIVE-what life and cricket taught me) में चैपल से जुड़ी बातों का जिक्र किया है. 

फुटबॉलर क्रिस्टियन एरिक्सन के साथ हादसा, मैच के दौरान मैदान पर गिरे, प्रार्थनाओं का दौर जारी

कई लोगों से उलट रैना ने कहा है कि भारतीय  क्रिकेट को आगे लेकर जाने के अपने इरादे में बिल्कुल भी गलत नहीं थे, लेकिन चैपल सीनियर खिलाड़ियों को और बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकते थे. चैपल के अलग-अलग खिलाड़ियों से अलग समीकरण थे. संभवत: हमारे जैसे युवा खिलाड़ियों के मुकाबले चैपल को और बेहतर तरीके से नियंत्रित करना चाहिए था. 


EURO Cup 2021: टीम के डॉक्टर ने बताया भयानक घटने का आँखों देखा हाल, 'एरिक्सन की नब्ज जा रही थी..."

चैपल ने कहा कि चैपल कभी भी गलत नहीं थे क्योंकि उन्होंने हमेशा टीम को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की और किसी भी खिलाड़ियों का समर्थन नहीं किया. टीम की हार के बाद चैपल बहुत ही सख्त होते थे, लेकिन उनकी आलोचना का बड़ा हिस्सा वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए होता था. मैं इससे सहमत हूं कि चैपल को दादा (सौरव) और सचिन के प्रति और सम्मान दिखाना चाहिए था.  अपने दिनों में ड्रेसिंग रूम के समय को याद करते हुए रैना ने किताब में लिखा है कि चैपल के कार्यकाल के दौरान ड्रेसिं रूम का माहौल तनावपूर्ण था. और हर समय सभी खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ घुल-मिल या सहज नहीं हो पाते थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​