Ind vs Ban: रोहित शर्मा को लेकर गावस्कर ने कहा, अगर ऐसा करते तो जीत जाते मुकाबला

भारतीय टीम के लिए यह कार्य कठिन हो गया था क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मैच की शुरुआत में फील्डिंग  करते समय चोट लग गई थी और वह 9वें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, वह भी ऐसे समय में जब मुकाबला पूरी तरह से बांग्लादेश की पकड़ में था.

Ind vs Ban:  रोहित शर्मा को लेकर गावस्कर ने कहा, अगर ऐसा करते तो जीत जाते मुकाबला

रोहित को नंबर 9 के बजाय

Ind vs Ban: बांग्लादेश ने मीरपुर में भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 5 रन से जीत के साथ हीं तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. भारत पर यह उसकी लगातार दूसरी घरेलू सीरीज जीत है. महमूदुल्लाह के 77 के साथ मेहदी हसन की 100 रनों की नाबाद पारी ने मेजबान टीम को 69/6 से बोर्ड पर 271 रन बनाने में मदद की. भारतीय टीम के लिए यह कार्य कठिन हो गया था क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा को मैच की शुरुआत में फील्डिंग  करते समय चोट लग गई थी और वह 9वें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, वह भी ऐसे समय में जब मुकाबला पूरी तरह से बांग्लादेश की पकड़ में था. रोहित हार के लिए तैयार नहीं थें. उन्होंने आखिरी गेंद तक भारत को मैच में बनाए रखने के लिए 5 छक्के और 3 चौके लगाए, लेकिन आखिरकार ऐसा नहीं हुआ और वह 28 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत को मुकाबले में बनाए रखने के लिए पहले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) (82) और अक्षर पटेल (Axar Patel) (56) ने अच्छा खेल दिखाया. 

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मैच खत्म होने के बाद रोहित (Rohit Sharma) की बहादुरी भरी पारी के बारे में बात की और उन्हें लगा कि रोहित को नंबर 9 के बजाय नंबर 7 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी, ताकि वह निचले क्रम के बल्लेबाजों का बेहतर मार्गदर्शन कर सकें. "मुझे लगता है कि अगर वह 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आ सकता है, तो वह शायद 7वें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता था. इससे दूसरों को मदद मिलती. कौन जानता है, शायद अक्षर पटेल ने वह शॉट नहीं खेला होता जो उसने किया था. ऐसा इसलिए है क्योंकि वो नहीं जानते थे कि रोहित बल्लेबाजी के लिए आएगा या उसकी चोट कितनी गंभीर है," गावस्कर ने कहा.

मैच के बाद की प्रस्तुति में रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें कुछ टांके लगाने की जरूरत है और अंगूठे में थोड़ी सी अव्यवस्था हुई लेकिन फ्रैक्चर हो गया. स्लिप में कैच लेने के प्रयास में रोहित चोटिल हो गए.


ये भी पढ़े-

Ind vs Ban: भारतीय टीम की हार के बाद फैंस ने धोनी, विराट और संजू को ऐसे किया याद #BCCISelectionCommittee करने लगा ट्रेंड

जब तीनों फॉर्मेट में अच्छा करूंगा तो ही खुद को पूरी तरह से क्रिकेटर मानूंगा: गायकवाड़ का बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi