सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को चौथे टेस्ट से पहले पिच को लेकर दी वार्निंग, कहा- 'बैट और बॉल..'

अहमदाबाद में 9 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट खेला जाना है. भारत अभी सीरीज में 2-1 से आगे है.

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को चौथे टेस्ट से पहले पिच को लेकर दी वार्निंग, कहा- 'बैट और बॉल..'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 9 मार्च से खेला जाना है.

नई दिल्ली:

अहमदाबाद में 9 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट (India vs Australia 4th Test) खेला जाना है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के लिए नजरें पिच पर होंगी. नागपुर और दिल्ली में स्पिन ट्रैक के बाद भारतीय टीम ने इंदौर में भी स्पिन ट्रैक पर मैच खेला, लेकिन यह फैसला टीम इंडिया के खिलाफ गया, क्योंकि टीम इंडिया को इंदौर में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही इंदौर पिच को आईसीसी ने खराब की श्रेणी में डाला और तीन डिमेरिट अंक भी दिए. ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अहमदाबाद टेस्ट के लिए बैलेंस पिच की मांग की है.

सुनील गावस्कर ने मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में संतुलित पिचों की मांग करते हुए कहा कि सीरीज के दौरान जिन पिचों का इस्तेमाल किया गया वो स्पिनर के लिए अधिक अनुकूल रही. इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा,"मुझे लगता है कि उस पर थोड़ा और विचार करना होगा. यह पिच 2012-13 में बैकफायर हो गई थी जब ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड को जीत दिलाई थी. मुझे नहीं लगता कि इस गुणवत्ता की पिचों का होना एक अच्छा विचार है. आप ऐसी पिचें चाहते हैं जहां बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन हो. आप ऐसी पिच चाहते हैं जहां पहले कुछ दिनों के लिए नई गेंद के गेंदबाजों को कुछ मदद मिल सके और बल्लेबाज लाइन के माध्यम से खेल सकें और रन बना सकें. और फिर तीसरे और चौथे दिन से गेंद थोड़ी टर्न होने लगे."

अहमदाबाद पिच को लेकर बोलते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, "मुझे नहीं पता कि अहमदाबाद में क्या होने जा रहा है. अगर अहमदाबाद में पिच पर अधिर टर्न होता है, तो भारत जीत सकता है, लेकिन एक बार फिर पिच को डिमेरिट अंक मिल सकते हैं."


बता दें, सुनील गावस्कर उन पूर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने अभी तक सीरीज में जिस तरह की पिचों का इस्तेमाल किया गया है, उसकी आलोचना की है. इंदौर टेस्ट में 9 विकेट से जीत दर्ज कर मेहमान टीम विश्न टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है, जबकि भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए चौथे टेस्ट में जीत दर्ज करनी होगी.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi