IPL 2023: "कुछ नहीं किया लेकिन...", लगातार खराब प्रदर्शन पर KKR के स्टार खिलाड़ी पर भड़के Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar on KKR Player: केकेआर ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए 204/7 का विशाल स्कोर खड़ा किया. एक समय में आरसीबी के लिए ये लक्ष्य आसान माना जा रहा था, क्योंकि मुंबई के खिलाफ आरसीबी ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी.

IPL 2023:

Sunil Gavaskar

IPL 2023; RCB vs KKR: आईपीएल में गुरुवार को खेले गए केकेआर बनाम आरसीबी के बीच मुकाबले में कोलकाता की टीम ने आरसीबी को मुकाबले में हरा दिया, लेकिन मैच के बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी खूब चर्चा हुई , केकेआर की तरफ से गुरबाज़, रिंकू सिंह और शार्दुल ठाकुर के शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत केकेआर ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए 204/7 का विशाल स्कोर खड़ा किया. एक समय में आरसीबी के लिए ये लक्ष्य आसान माना जा रहा था, क्योंकि मुंबई के खिलाफ आरसीबी ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी लेकिन आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज़ उम्मीद के मुताबिक खेलता हुआ नहीं दिखा चाहे फाफ हो या विराट सब सस्ते में पवेलियन लौट गए और आरसीबी मात्र 123 रन ही बना सकी और ये मुकाबला केकेआर ने 81 रनों से जीत लिया.   

केकेआर ने मुकाबला तो जीत लिए लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का गुस्सा कोलकाता के नंबर 3 के बल्लेबाज़ मनदीप सिंह से नाखुश नज़र आये, मनदीप सिंह डक (0) पर आउट हो गए और एक बार फिर पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी उन्होंने निराश किया है.

सुनील गावस्कर ने केकेआर के बल्लेबाज के बारे में कहा, "वह हर बार एक फ्रेंचाइजी ढूंढता है लेकिन उसने ज्यादा कुछ नहीं किया है."


इससे पहले मैच में विराट कोहली (21 रन) और फाफ डुप्लेसी (23 रन) ने आरसीबी को अच्छी शुरूआत करायी. कोहली ने पहली ही गेंद को चौके के लिए पहुंचाया, लेकिन दोनों क्रमश: पांचवें और छठे ओवर में एक ही तरह से बोल्ड हो गये. नारायण ने कोहली के ऑफ स्टंप उखाड़े जिसका दर्शकों ने खूब जश्न मनाया. रहस्यमयी स्पिनर चक्रवर्ती ने अपनी टीम को डुप्लेसी के रूप में एक और महत्वपूर्ण विकेट दिलाया. इससे पावरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 50 रन था.

चक्रवर्ती ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए आठवें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (05) और हर्षल पटेल (00) को आउट कर आरसीबी की समस्या बढ़ा दी. शाहबाज अहमद फिर नारायण की गेंद को स्वीप करने कोशिश में आउट हो गये जिससे आरसीबी ने नौ ओवर में 61 रन पर पांच विकेट खो दिए थे. मैच में सिर्फ एक विकेट ही तेज गेंदबाज के नाम रहा, वो माइकल ब्रेसवेल (19 रन) का था जिन्हें ठाकुर ने आउट किया.

वहीं केकेआर ठाकुर और रिंकु के बीच 47 गेंद में छठे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी 200 रन के करीब पहुंचा जबकि 12वें ओवर में स्कोर पांच विकेट पर 89 रन था. ठाकुर ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए अपनी 29 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े और आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया. इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा केकेआर का कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंचा। गुरबाज 44 गेंद का सामना किया जिसमें छह चौके और तीन छक्के जड़े थे. रिंकु ने भी ठाकुर का अच्छा साथ निभाते हुए 33 गेंद में दो चौके और तीन छक्के लगाये जिसमें 101 मीटर लंबा छक्का भी शामिल रहा.

--- ये भी पढ़ें ---

* बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

*KKR की जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में Shahrukh Khan ने खिलाड़ियों के साथ 'पठान' अंदाज में मनाया जश्न- Video