'ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं', दिनेश कार्तिक ने विश्व कप के प्रदर्शन पर कहा

सच यह है कि नवंंबर में टीम इंडिया के विश्व का प्रदर्शन अभी भी भारतीय फैंस को सालता है

'ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं', दिनेश कार्तिक ने विश्व कप के प्रदर्शन पर कहा

भारतीय स्टंपर दिनेश कार्तिक

नई दिल्ली:

गुजरा साल टीम इंडिया के लिए साधारण रहा. इस साल भारतीय फैंस ने कई पीड़ादायक लम्हें देखे. दक्षिण अफ्रीका के हाथों तीन टेस्ट मैचों की सीरीज हारने से के अलावा बांग्लादेश के हाथों वनडे सीरीज में हार के अलावा और भी लम्हें रहे, जिन्होंने दर्द दिया. इनमें सबसे बड़ी पीड़ा टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार रही. बहुत सारे विशेषज्ञों ने इसकी बड़ी वजह सभी मैचों में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर बैठाना बताया. हालांकि, अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कहा कि ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं क्योंकि कोच और कप्तान को ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं. 

SPECIAL STORIES

पंत के चोटिल होने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये दो विकेटकीपर हैं रेस में, पूर्व सेलेक्टर ने बताई पसंद


इस वजह से हैं ऑस्ट्रेलिया कोच बहुत आश्वस्त, बोले कि भारत दौरे में टीम को प्रैक्टिस मैच की जरूरत नहीं

एक वेबसाइट से बातचीत में कार्तिक बोले कि ऐसे फैसले कप्तान और कोच को लेने पड़ते हैं क्योंकि उनका भरोसा किसी खास खिलाड़ी में होता है. ईमानदारी से कहूं, तो रविचंद्रन अश्विन ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन उनका अंत अच्छा नहीं रहा. लेकिन यह भी सही है कि चहल निश्चित तौर पर ज् दा नुकसान पहुंचाते. वह एक रुचिकर पसंद हो सकते थे. बता दें कि अश्विन विश्व कप के छह मैचों 21 रन देकर 6 ही विकेट ले सके थे.  

बहरहाल, अब जब नए साल का आगाज हो रहा है, तो हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया जनवरी तीन से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलने जा रही है. पहला मुकाबला वानखेड़े में खेला जाएगा, तो वहीं बीसीसीआई ने महीने के शुरुआती दिन भविष्य के रोडमैप के मद्देनजर कुछ सिफारिशें की हैं, तो उम्मीद है कि इस साल फैंस को टीम इंडिया से अच्छी क्रिकेट देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें : 

Rishabh Pant को प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट कर लाया जा सकता है दिल्ली : रिपोर्टस

ऋषभ पंत से मिलने अस्पताल पहुंचे अभिनेता अनिल कपूर व अनुपम खेर, लोगों से की ये खास अपील

दोस्त धवन ने ईश्वर का शुक्रिया अदा किया, तो विराट, सचिन सहित कई दिग्गजों ने की ऋषभ के तेज स्वास्थ्य लाभ की कामना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com