Ind vs Aus: मैथ्‍यू हेडन बोले, 'हार्दिक पंड्या से बेहतर खिलाड़ी हैं ऑस्‍ट्रेलिया के मार्कस स्‍टोइनिस'

Updated: 20 February 2019 09:28 IST

हेडन (Matthew Hayden) ने दोनों देशों के तेज गेंदबाजी करने वाले हरफनमौला की तुलना करते हुए कहा, ‘स्टोइनिस विश्‍वस्तरीय ऑलराउंडर के तौर पर उभर रहे है. वे दुर्भाग्यशाली है कि उन्हें ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. वह एक स्तरीय खिलाड़ी हैं, हालांकि हार्दिक (Hardik Pandya) भी अच्छे खिलाड़ी हैं.’

Stoinis Currently Better Than Hardik Pandya, says Hayden
मैथ्‍यू हेडन ने मार्कस स्‍टोइनिस को हार्दिक पंड्या की तुलना में बेहतर खिलाड़ी बताया है (फाइल फोटो)

मुंबई:

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्‍यू हेडन (Matthew Hayden) ने ऑस्‍ट्रेलिया के मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) को भारत के हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की तुलना में बेहतर खिलाड़ी बताया है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दो टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज 24 फरवरी से शुरू हो रही है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से 103 टेस्ट खेलने वाले हेडन को लगता है कि सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस, भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं.

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या ने हवा में उड़कर लिया ऐसा कैच, कोहली भी हुए हैरान, देखें VIDEO

हेडन (Matthew Hayden)  ने हालांकि हार्दिक पंड्या की सराहना की लेकिन यह कहने से नहीं चूके कि मौजूदा स्थिति में स्‍टोइनिस उनसे (हार्दिक से) बेहतर हैं. उन्होंने भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की तारीफ करते हुए कहा कि हरियाणा का यह गेंदबाज बीच के ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को कड़ी टक्कर देगा. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 और वनडे सीरीज का आगाज 24 फरवरी को विशाखापट्टनम में टी20 मैच के साथ होगा.

साक्षी सिंह धोनी की बर्थडे पार्टी में कहीं स्‍मोकिंग तो नहीं कर रहे थे हार्दिक पंड्या!, देखें VIDEO

हेडन (Matthew Hayden) ने दोनों देशों के तेज गेंदबाजी करने वाले हरफनमौला की तुलना करते हुए कहा, ‘स्टोइनिस विश्‍वस्तरीय ऑलराउंडर के तौर पर उभर रहे है. वे दुर्भाग्यशाली है कि उन्हें ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. वह एक स्तरीय खिलाड़ी हैं, हालांकि हार्दिक (Hardik Pandya) भी अच्छे खिलाड़ी हैं.' स्टार स्पोर्ट्स कमेंट्री पैनल के सदस्य हेडेन ने कहा, ‘स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने अपने खेल के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण अपनाया है जिससे वह अपने देश के लिए मैच जीत रहे हैं. हार्दिक के पास भी यही जिम्मेदारी है लेकिन मुझे लगता है कि स्टोइनिस बेहतर खिलाड़ी हैं.'

स्‍टोइनिस ने अब तक 24 वनडे और 17 टी20I खेले हैं. उन्‍होंने वनडे इंटरनेशनल में 42.47 के औसत से 807 रन (स्‍ट्राइक रेट 96.87) बनाए हैं जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक हैं. टी20 इंटरनेशनल में स्‍टोइनिस ने 18.28 के औसत से 128 रन बनाए हैं, नाबाद 33 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. वनडे में 22 और टी20 में स्‍टोइनिस ने 9 विकेट लिए हैं. वनडे में उनका गेंदबाजी औसत 43 और टी20 इंटरनेशनल में 35 से अधिक है. दूसरी ओर हार्दिक पंड्या ने 11 टेस्‍ट, 45 वनडे और 38 टी20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट में उन्‍होंने एक शतक और चार अर्धशतक के साथ 532 रन (औसत 31.29), वनडे में चार अर्धशतक की मदद से 731 रन (औसत 29.24 और स्‍ट्राइक रेट 116.58) बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में हार्दिक ने 296 रन (औसत 16.44 और स्‍ट्राइक रेट 154.16) बनाए हैं. टेस्‍ट में हार्दिक 17, वनडे में 44 और टी20 इंटरनेशनल में 36 विकेट ले चुके हैं. (इनपुट: PTI)

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं कुलदीप और चहल

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, स्‍टोइनिस का खेल के प्रति व्‍यापक दृष्टिकोण है
  • इसी कारण वे अपने देश के लिए मैच जीत रहे हैं
  • 24 फरवरी से शुरू होनी है भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज
संबंधित खबरें
Ind vs Aus: मैथ्‍यू हेडन बोले,
Ind vs Aus: मैथ्‍यू हेडन बोले, 'हार्दिक पंड्या से बेहतर खिलाड़ी हैं ऑस्‍ट्रेलिया के मार्कस स्‍टोइनिस'
सर्फिंग के दौरान चोटिल हुए पूर्व क्रिकेटर मैथ्‍यू हेडन, गले के नीचे है  फ्रैक्‍चर
सर्फिंग के दौरान चोटिल हुए पूर्व क्रिकेटर मैथ्‍यू हेडन, गले के नीचे है फ्रैक्‍चर
Advertisement