"कृपया इस पेसर को विश्व कप टीम में सेलेक्ट करो चेतू", श्रीकांत ने लगायी जोर से गुहार, यह है पेसर की यूएसपी

पिछले टी20 विश्व कप से लेकर अभी तक टीम इंडिया ने करीब 11 पे्सरों को आजमाया है. और ये अभी अभी भी वर्ल्ड कप ट्रॉयल पर हैं !!

पूर्व दिग्गज और चीफ सेलेक्टर श्रीकांत

नई दिल्ली:

पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World) से लेकर अभी तक टीम इंडिया का मैनेजमेंट 11 तेज गेंदबाजों का आजमा चुका है. और इस साल के आखिर में खेले जाने वाले विश्व कप के लिए अभी भी तेज गेंदबाज ट्रॉयल पर हैं. इनमें से कुछ ने असर छोड़ा है, तो कुछ पटरी से उतर गए. जम्मू एक्सप्रेस बहुत ही धूम-धड़ाके और गाजे-बाजे के साथ टीम इंडिया में आए, लेकिन तीन मैच खेलने के बाद वह खासे महंगे रहे, तो साइ़ड-लाइन कर दिए, लेकिन इन्हीं में से एक है, जिसने लगभग सभी का दिल जीता है. यहां उसका बमुश्किल ही कोई आलोचक है. और पूर्व दिग्गज श्रीकांत भी लेफ्टी अर्शदीप सिंह के मुरीद हो गए हैं.  और उन्होंने तो चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा से उन्हें विश्व कप चुनने की बात भी कह दी है. 

हम विराट कोहली से जुड़ी ऐसी बातों पर ध्यान नहीं देते, बीसीसीआई शीर्ष अधिकारी ने कहा

फैनकोड से बातचीत में अर्शदीप की जमकर प्रशंसा करते हुए श्रीकांत ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि यह पेसर भविष्य में टी20 फोरमैट में नंबर एक गेंदबाज बनेगा. और उन्होंने चेतन शर्मा से अर्शदीप को विश्व कप टीम मे चुनने को कहा. श्रीकांत बोले कि यह लड़का भविष्य में टी20 फोरमैट का  विश्व का नंबर-1 गेंदबाज है. वह बहुत ही असाधारण गेंदबाज है. आप यह बात लिख लें. वह टी20 विश्व कप टीम मे होगा. कृपया करके उसे टीम में लें चेतू (चेतन शर्मा, चीफ सेलेक्टर)


वैसे श्रीकांत की बात में दम है. और इस स्तर पर तो यह लग रहा है कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी के साथ जो तीसरा पेसर होगा, वह अर्शदीप ही होंगे. और यहां उनका मुकाबला हर्षल पेटल, आवेश खान, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी से होने जा रहा है, लेकिन इस स्टेज पर अर्शदीप बढ़त लेते दिख रहे हैं. 

अर्शदीप की यूएसपी

लेफ्टी गेंदबाज ने आईपीए में ही दिखा दिया था कि उनकी यूएसपी इस टूर्नामेंट में ही तब्दील हो चुकी थी. लेकिन उन्हें मौका पिछले ही महीने इंग्लैंड के खिलाफ मिला. तब से अर्शदीप ने चार ही मैच खेले हैं, लेकिन तब से उन्होंने सिर्फ 6.51 के औसत से छह विकेट लेकर दिखाया कि है कि वह डेथ ओवरों के मास्टर हैं क्योंकि छह में से पांच विकेट तब आखिरी ओवरों में आए, जब बॉलरों की सबसे ज्यादा पिटायी होती है. लेकिन यहां उन्होंने 6.35 के इकॉ. रेट से रन दिए. और हर 13 गेंद बाद उन्होंने चौका खाया. पिछले विश्व कप से जिन गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में कम से कम पांच ओवर डाले हैं, उनमें अर्शदीप का इकॉनमी रेट सबसे शानदार है. 

* यह भी पढ़ें:

CWG 2022: लवप्रीत सिंह ने वेटलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत के लिए 14वां पदक 

* BCCI का बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका Series की तारीख और वेन्यू हुए फाइनल, जानें पूरी डिटेल 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




अन्य खबरें