आईसीसी ने श्रीलंकाई पूर्व बल्लेबाज अविष्का गुणवर्धने को भ्रष्टाचार के आरोपों से मुक्त किया

पंचाट ने श्रीलंका के ही नुवान जोयसा के खिलाफ एक आरोप (2.4.6) को बरकरार रखा लेकिन अन्य तीन आरोपों को खारिज कर दिया. आईसीसी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ इस मामले में विस्तृत फैसला इससे जुड़ी पार्टियों को उचित समय पर भेज दिया जाएगा और इसके खिलाफ अपील की जा सकती है.

आईसीसी ने श्रीलंकाई पूर्व बल्लेबाज अविष्का गुणवर्धने को भ्रष्टाचार के आरोपों से मुक्त किया

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज अविष्का गुणवर्धने

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के स्वतंत्र भ्रष्टाचार-रोधी पंचाट ने सोमवार को श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी अविष्का गुणवर्धने (Avishka Gunawardhne) पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से मुक्त कर दिया, जिससे उन्हें तत्काल प्रभाव से क्रिकेट से संबंधित गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति मिल गयी. गुणवर्धने पर अमीरात क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार के दो आरोप लगे थे.

पंचाट ने श्रीलंका के ही नुवान जोयसा के खिलाफ एक आरोप (2.4.6) को बरकरार रखा लेकिन अन्य तीन आरोपों को खारिज कर दिया. आईसीसी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ इस मामले में विस्तृत फैसला इससे जुड़ी पार्टियों को उचित समय पर भेज दिया जाएगा और इसके खिलाफ अपील की जा सकती है.'


IPL फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक ने COVID-19 के खिलाफ जंग में 30 करोड़ रुपये का दान दिया

गुणवर्धने के खिलाफ धारा 2.1.4 के अंतर्गत आरोप लगाया गया था इसमें प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से धारा 2.1 को तोड़ने का प्रावधान है. उनके खिलाफ धारा 2.4.5 के तहत भी आरोप लगाया गया था, जिसमें भ्रष्टाचार से जुड़ी कोशिश को एसीयू को बिना देरी किये सूचित करने का प्रावधान है.

हसन अली और ZIM बल्लेबाज के बीच हुई जोरदार बहस, पिच के बीचों-बीच आकर एक दूसरे को दिखाई आंख- Video

जोयसा पर मैच के नतीजे और दूसरे पहलुओं को प्रभावित करने के अलावा एसीयू की जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप है. जोयसा को पिछले महीने छह साल के लिए आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने प्रतिबंधित किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले आईपीएल मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे.