श्रीलंकाई एंजेलो परेरा ने दोहराया 'सबसे बड़ा इतिहास', 200 साल में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

श्रीलंकाई एंजेलो परेरा ने दोहराया 'सबसे बड़ा इतिहास', 200 साल में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

एंजेलो परेरा

खास बातें

  • एंजेलो परेरा का बड़ा कारनामा
  • श्रीलंका टीम में होगी परेरा की वापसी?
  • सोशल मीडिया पर टीम में लेने की मांग
कोलंबो:

श्रीलंकाई क्रिकेटर एंजेलो परेरा  (#AngeloPerera repeats the biggest history) इस समय पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बने हुए हैं. एंजेलो परेरा ने वह बड़ा कारनामा कर डाला, जो करीब दो सौ साल के क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरी ही बार हुआ है. और उनके कारनामे के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें तुरंत ही राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह देने की मांग होने लगी है. वास्तव में एंजेलो परेरा की यह उपलब्धि ही ऐसी ही कि एक बार को जिसने भी सुना, उसने दांत तले उंगली दबा ली. क्रिकेटप्रेमियों की जुबान पर अब एंजेलो परेरा का ही नाम चढ़ा हुआ है. यह कारनामा नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब (#NondescriptsCCvsSSC.) के बीच खेले गए चारदिनी मुकाबले में हुआ. 

एंजेलो परेरा ने यह कारनामा 31 जनवरी से 3 फरवरी तक कोलंबो में सुपर 8 प्रीमियर लीलग टूर्नामेंट टायर ए में किया. इस प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट में तय अवधि के दौरान नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के बीच चारदिनी मुकाबला खेला गया. नॉन्डेस्क्रिप्ट्स ने पहले बल्लेबाजी की. और क्लब की तरफ से एंजेलो परेरा ने सबसे ज्यादा 201 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 5th ODI: इस 'बड़े टर्निंग प्वाइंट' से भारत ने किया सीरीज पर 4-1 से कब्जा


नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्लब के 444 के स्कोर के जवाब में सिंहली क्लब की टीम 480 रन बनाकर आउट हो गई. और इसके बाद अगली पारी  में जो हुआ, वह दोनों टीमों तो क्या, किसी ने भी नहीं सोचा था.  दूसरी पारी में भी एंजेलो परेरा ने 268 गेंदों पर 231 रन जड़ डाले. और इसी के साथ ही किसी प्रथम श्रेणी मैच में परेरा दो दोहरे शतक बनाने वाले करीब दो सौ साल के फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एंजेलो परेरा से पहले साल 1938 में ऑर्थर फैग ने केंट के लिए बल्लेबाजी करते हुए एसेक्स के खिलाफ एक मैच की दोनों पारियों में 244 और 202* की पारियां खेली थीं. और अब एंजेलो परेरा ने यह कारनामा कर डाला, तो पूरे क्रिकेट जगत की मीडिया में वह सुर्खियों में बने हुए हैं.