ODI World Cup में सीधे क्वालीफाई करने से चूकी श्रीलंका, 7 टीमें हुई पक्की, अब आखिरी पायदान के लिए इन टीमों के बीच जंग

ICC Cricket World Cup 2023: वनडे विश्व इस बार भारत में होगा. अक्‍टूबर-नवंबर विश्व कप खेला जाएगा. वनडे विश्व कप के लिए 7 टीमों ने सीधे क्वालिफाई कर लिया है. भारतीय टीम मेजबान है, जिसके कारण टीम इंडिया को सीधे वर्ल्ड कप में एंट्री मिली है.

ODI World Cup में सीधे क्वालीफाई करने से चूकी श्रीलंका, 7 टीमें हुई पक्की, अब आखिरी पायदान के लिए इन टीमों के बीच जंग

ODI World Cup में सीधे क्वालीफाई करने से चूकी श्रीलंका, 7 टीमें हुई पक्की

ICC Cricket World Cup 2023: वनडे विश्व इस बार भारत में होगा. अक्‍टूबर-नवंबर विश्व कप खेला जाएगा. वनडे विश्व कप के लिए 7 टीमों ने सीधे क्वालिफाई कर लिया है. भारतीय टीम मेजबान है, जिसके कारण टीम इंडिया को सीधे वर्ल्ड कप में एंट्री मिली है. बता दें कि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रे्लिया और अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने में सफल रही है लेकिन सबसे ज्यादा निराशा श्रीलंकाई टीम के हाथ लगी है.  दरअसल, न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 6 विकेट से हराकर वनडे सीरीज 2-0 से जीत ली. न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद श्रीलंकाई टीम का ICC Cricket World Cup 2023 में सीधे क्वालिफाई करने का सपना धरा का धरा रह गया. 

सीधे क्वालीफाई करने से चूकी श्रीलंका (Sri Lanka)
बता  दें कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए आठ टीमें सीधे लीग स्टेज में क्वालीफाई करेंगी जिसमें 7 टीमें कंफर्म हो गई है. वहीं, श्रीलंकाई टीम के रेस से बाहर होने से अब वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड की टीम रेस में बनी हुई है. श्रीलंका की टीम को अब वर्ल्ड  कप के लीग स्टेज में पहुंचने के लिए क्वालीफायर राउंड के मैच खेलने होंगे. 

44 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड खेलेगी श्रीलंका
बता दें कि श्रीलंका की टीम 44 साल के बाद वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड मैच खेलेगी. इससे पहले 1979 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए श्रीलंका को  क्वालीफायर राउंड मैच खेलने पड़े थे. वहीं,  पिछले टी-20 वर्ल्ड कप (2022) में श्रीलंका और  वेस्टइंडीज की टीम को क्वालीफायर राउंड के मैच खेलने पड़े थे. 


वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल में टीमों की स्थिति इस प्रकार है
वर्ल्ड कप सुपर लीग में सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका की टीम 10वें नंबर पर है तो वहीं आयरलैंड की टीम 11वें नंबर पर मौजूद हैं. पहले नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम विराजमान है. 

8वीं टीम हो सकती है साउथ अफ्रीका 
वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने के लिए इस समय वेस्टइंडीज, आयरलैंड और साउथ अफ्रीकी टीम रेस में बनी हुई है. वर्ल्ड कप सुपर लीग में सुपर लीग में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के सभी मैच पूरे हो चुके हैं. वेस्टइंडीज 88 पॉइंट्स के साथ 8वें स्थान पर है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका (88 पॉइंट्स) के साथ 9वें स्थान पर है. वहीं, आयरलैंड 68 प्वाइंट्स के साथ 11वें नंबर पर है. बता दें कि वर्ल्ड कप सुपर लीग में साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड्स के खिलाफ 2 मैच खेलने हैं. यदि इस वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका नीदरलैंड्स को हरा पाने में सफल रहता है तो साउथ अफ्रीकी टीम वह 8वीं टीम होगी जो वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेगी. 

आयरलैंड पलट सकती है बाजी
आयलैंड की टीम यदि उलटफेर करने में सफल रही और बांग्लादेश को हरा देती है तो फिर वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका का सीधे क्वालीफाई करने का सपना टूट सकता है. हालांकि ऐसा तभी होगा जब आयरलैंड अपने आने वाले सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ तीनों वनडे मैच बड़े अंतर से जीते और साउथ अफ्रीक्री टीम को नीदरलैड्स से हार का सामना करना पड़े. आयरलैंड की टीम बांग्लादेश के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* CSK vs GT: चेन्नई लगभग जीत चुका था, इस खिलाड़ी ने तपाक से छीन लिया सुपर किंग्स से पहला मुकाबला
* शानदार छ्क्का जड़कर धोनी ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली पहले ही कर चुके हैं ये कारनामा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com