SL vs BAN, 1st ODI: श्रीलंका ने बांग्‍लादेश को 91 रन से हराकर दिया लसिथ मलिंगा को 'विदाई तोहफा'

SL vs BAN, 1st ODI: श्रीलंका ने बांग्‍लादेश को 91 रन से हराकर दिया लसिथ मलिंगा को 'विदाई तोहफा'

Sri Lanka vs Bangladesh: श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने 111 रन की शानदार पारी खेली

खास बातें

  • श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने बनाए 111 रन
  • पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने बनाए थे 314 रन
  • बांग्‍लादेश 223 रन पर ढेर, मलिंगा-प्रदीप ने लिए तीन-तीन विकेट
कोलंबो:

मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज कुसल परेरा (Kusal Perera) के तेजतर्रार शतक (111 रन, 99 गेंद, 17 चौके और एक छक्‍का) की बदौलत श्रीलंका ने बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है. परेरा के शतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने यहां पहले वनडे मैच में बांग्‍लादेश (Sri Lanka vs Bangladesh, 1st ODI) को 91 रन से पराजित कर दिया. इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने अपने चैंपियन खिलाड़ी, तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को विदाई का तोहफा दिया. मलिंगा का इंटरनेशनल क्रिकेट में यह विदाई मैच रहा. श्रीलंका के लिए मुथैया मुरलीधरन (534) और चमिंडा वास (399) के बाद मलिंगा ने ही सर्वाधिक विकेट लिए हैं. कोलंबो के प्रेमदास स्‍टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 314 रन बनाए. जवाब में बांग्‍लादेश की टीम ने शुरुआत में ही चार विकेट गंवा दिए. पूरी टीम 41. 4 ओवर में 223 रन बनाकर आउट हो गई. श्रीलंका के लिए लसिथ मलिंगा और नुवान प्रदीप ने तीन-तीन विकेट लिए.

क्रिस वोक्‍स ने किया कमाल, आयरलैंड को 143 रनों से हराकर इंग्‍लैंड ने प्रतिष्‍ठा बचाई

आज हासिल इन तीन विकेट के साथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अपने वनडे विकेटों की संख्‍या 338 पर जाकर समाप्‍त की. यह संख्‍या भारत के अनिल कुंबले से एक विकेट ज्‍यादा है. वनडे इंटरनेशनल में विकेट लेने के मामले में मलिंगा नौवें स्‍थान पर हैं. इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.


कपिल की टीम चुनेगी नया कोच, वर्ल्‍डकप के प्रदर्शन को लेकर नहीं होगी समीक्षा बैठक

पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने अविष्‍का फर्नांडो (7) का विकेट तो जल्‍दी गंवा दिया लेकिन दूसरे विकेट के लिए कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने (36) ने कुसल परेरा के साथ 97 रन जोड़कर स्थिति संभाल ली. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा कुसल मेंडिस ने 43 और एंजेलो मैथ्‍यूज ने 48 रन का योगदान दिया. बांग्‍लादेश के लिए शैफुल इस्‍लाम ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि मुस्‍तफ‍िजुर रहमान के हिस्‍से में दो विकेट आए. जवाब में नए कप्‍तान तमीम इकबाल की अगुवाई में बांग्‍लादेश की शुरुआत निराशाजनक हुई और स्‍कोर 39 रन तक पहुंचते पहुंचते तमीम (0), मोहम्‍मद मिथुन (10),सौम्‍य सरकार (15)और महमूदुल्‍ला (3) पवेलियन लौट चुके थे. मुश्किल के इस वक्‍त में मुशफिकुर रहमीन (67) ने शब्‍बीर रहमान (60) के साथ पांचवें विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की. 150 रन के कुल स्‍कोर पर सब्‍बीर के आउट होते ही बांग्‍लादेश की पारी फिर झटके खाने लगी. मुशफिकुर 67 रन बनाने के बाद आठवें विकेट के रूप में आउट हुए. बांग्‍लादेश की पूरी टीम 223 रन बनाकर आउट हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन