SRH vs RR: स्पेशल रिकॉर्ड में बटलर कप्तान संजू को नहीं ही छोड़ेंगे, कहानी शुरू कर दी है इंग्लिश दिग्गज ने

IPL 2023, SRH vs RR, 4th Match: जोस बटलर (Jos buttler) ने हैदराबाद के बॉलरों की धुलाई करते हुए सिर्फ 20 गेंदों पर आतिशी अर्द्धशतक जड़ा.

SRH vs RR: स्पेशल रिकॉर्ड में बटलर कप्तान संजू को नहीं ही छोड़ेंगे, कहानी शुरू कर दी है इंग्लिश दिग्गज ने

SRH vs RR, 4th Match, Indian Premier League 2023:

खास बातें

  • जोस बटलर का आतिशी अर्द्धशतक
  • बटलर ने 54 गेंदों पर बनाए 54 रन
  • बटलर के 7 चौके, 3 छक्के
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPP 2023) में  हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को अपनेत-अपने अभियान का आगाज कर दिया. और अभियान का आगाज कर दिया राजस्थान के स्टार इंग्लिश विकेटकीपर जोस बटलर (Jos Buttler) ने भी. हैदाराबाद से बैटिंग की दावत पाने के बाद बटलर ने युवा यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के साथ 5.5 ओवरों में ही मिलकर 85 रन जोड़ डाले. बटलर (54 रन, 22 गेद, 7 चौके, 3 छक्के) ने थोडे़ से  समय में ही दिखा दिया कि इस टूर्नामेंट में उनका बल्ला आग उगलने जा रहा है. इसी के साथ ही उन्होंने कप्तान संजू  सैसमन को भी बता दिया कि वह उन्हें छक्कों की जंग में बिल्कुल भी नहीं छोड़ने जा रहे

बता दें कि टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टीम की तरफ अभी तक सबसे ज्यााद 131 छक्के लगाए हैं, तो जोस बटलर के 112 छक्के हो गए हैं. और जैसे तेवर बटलर ने हैदराबाद के खिलाफ दिखाए. और इन तेवरों को बरकरार रखा, तो टूर्नामेंट खत्म होते-होते अगर इस मामले में बटलर सैमसन से आगे निकल जाते हैं,  तो चौंकाने वाली बात बिल्कुल भी नहीं होगी. 

वैसे राजस्थान से इतर दोनों के अलग-अलग टीमों के लिए छक्के की बात करें, तो इस मामले में भी सैमसन बटलर से आगे हैं. सैमसन ने (पहले मैच से पहले तक)139 मैच में 158 छक्के जड़े हैं, तो बटलर के (पहले मैच तक) 138 छक्के हो चुके हैं. और इस संपूर्ण रेस में भी बटलर कप्तान सैमसन के पीछे लगे हुए हैं. 


वैसे बात जब सबसे ज्यादा छक्के लगाने की आती है, तो क्रिस गेल को दूर-दूर तक कोई चैलेंज नहीं है. गेल के नाम आईपीएल में 142 मैचों में 357 छक्के हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर एबीडि विलियर्स (251) का नंबर आता है. अब आप पहले और दूसरे नंबर के बीच का अंतर समझ सकते हैं कि यह कितना ज्यादा है.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 203: "धोनी के इस हैरानी भरे फैसले से चेन्नई हारा", सहवाग ने उठाया एमएस की इस गलती पर सवाल
* IPL 2023: "फिनिश बॉलर की जगह फिनिश बॉलर ले लिया", फैंस को पसंद नहीं आया बुमराह का रिप्लेसमेंट

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com