SRH vs RCB, Eliminator: इस 'गहरे चक्रव्यूह' में फंसे हैं विराट कोहली, क्या आज तोड़ पाएंगे ?

Hyderabad vs Bangalore, Eliminator: विराट कोहली ने इस सीजन में बेंगलोर के लिए 14 मैचों में 46.00 के औसत से 460 रन बनाए हैं, लेकिन यह प्रदर्शन उनके स्तर के अनुरूप नहीं रहा है. फिलहाल तो युवा देवदत्त पडिक्कल (Devduatt Padikkal) इतने ही मैचों से 472 रनों के साथ बेंगलोर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. और अगर विराट कोहली उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकाम रहे.

SRH vs RCB, Eliminator: इस 'गहरे चक्रव्यूह' में फंसे हैं विराट कोहली, क्या आज तोड़ पाएंगे ?

Hyderabad vs Bangalore, Eliminator: विराट कोहली क्या आज चक्रव्यूह तोड़ पाएंगे

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPl 2020) में अब से कुछ ही घंटे बाद बाद इलीमिनटेर राउंड में न केवल बेंगलोर को हैदराबाद से रॉयल चैलेंज मिलने जा रहा है, बल्कि आज उसके कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के सिर पर भी बड़ा चैलेंज मंडरा रहा है, जो एक "गहरे चक्रव्यूह" में फंस गए हैं और यह देखने वाली बात होगी कि आज विराट कोहली (Virat Kohli) इस चक्रव्यूह को तोड़ पाते हैं या नहीं. यह सही है कि विराट कोहली ने इस सीजन में बेंगलोर के लिए 14 मैचों में 46.00 के औसत से 460 रन बनाए हैं, लेकिन यह प्रदर्शन उनके स्तर के अनुरूप नहीं रहा है. फिलहाल तो युवा देवदत्त पडिक्कल (Devduatt Padikkal) इतने ही मैचों से 472 रनों के साथ बेंगलोर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. और अगर विराट कोहली उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, तो उसके पीछे वजह रहा 'चक्रव्यूह', जिसे बार-बार मौका मिलने के बावजूद भी विराट नहीं भेद सके. 

यह भी पढ़ेंSRH vs RCB, Eliminator: हैदराबाद से जुड़ा यह पहलू बन सकता है विराट के लिए रॉयल चैलेंज!

वास्तव में यह चक्रव्यूह आज के मुकाबले का सबसे बड़े मुकाबले में तब्दील हो गया है और करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों की नजरें इसी बात पर लगी हैं कि क्या विराट आज इस चक्रव्यूह को भेद भी पाएंगे या फिर से जाल में फंस जाएंगे. चलिए इससे पहले आप और बेचैन हों, हम इस चक्रव्यूह के बारे में आपको बताते हैं. दरअसल इस चक्रव्यूह को रचा है पंजाब के सीमर संदीप शर्मा ने.  बता दें कि विराट कोहली ने अभी तक सदीप शर्मा की 38 गेंद खेली हैं. और इन 38 गेंदों के भीतर संदीप दिग्गज भारतीय बल्लेबाज पर सवासेर साबित हुए हैं!


यह भी पढ़ें:विराट और वॉर्नर की टीम के बीच होगी कांटे की टक्कर, किसमें कितना है दम, जानिए !

इन 38 गेंदों के भीतर विराट ने संदीप शर्मा के खिलाफ चार बार आउट हुए हैं. संदीप आते हैं, तो कभी विकेटकीपर को ऊपर बुलाकर विराट पर दबाव बनाते हैं, तो कभी स्विंग विराट को पस्त कर देती है. यही कारण रहा कि इन 38 गेंदों में विराट संदीप के खिलाफ सिर्फ 53 रन ही बना सके, तो उनका बैटिंग स्ट्रा. रेट इस दौरान 139.47 का रहा है. वहीं, बॉलिंग स्ट्रा. रेट 9.50 का रहा है. और अब आज जब विराट कोहली बैटिंग के लिए मैदान पर उतरेंगे, तो डेविड वॉर्नर उनके सामने एक बार फिर से संदीप शर्मा को बॉल थमा देंगे. और बॉल थमा देने के साथ ही तमाम पहलू विराट कोहली के सिर पर मडंरा रहे होंगे. आज जब दोनों टीमों के लिए करो या मरो का दिन है, तो यह दबाव पिछले मैचों की तुलना में और ज्यादा होगा. अब विराट इस चक्रव्यूह को तोड़ पाएंगे या नहीं, इंतजार करते रहिए. हम भी कर रहे हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ​विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com