SRH vs MI: ऐसा जसप्रीत बुमराह के साथ सिर्फ दूसरी बार हुआ, लेकिन 'रेस' पर पड़ गया असर

SRH vs MI: मुंबई और दिल्ली प्वाइंट्स टेबल पर क्रमश: नंबर एक और दो पर हैं, तो फायदे वाली बात यह है कि क्वालीफायर मुकाबले में हारने वाली टीम के पास फाइल के लिए दो मौके रहेंगे. अब कुछ खिलाड़ियों को आराम मिलना भी जरूरी है, तो बेंच पर बैठे बिल्कुल निराश न हो जाएं, इसीलिए मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ बदली हुई इलेवन उतारी

SRH vs MI: ऐसा जसप्रीत बुमराह के साथ सिर्फ दूसरी बार हुआ, लेकिन 'रेस' पर पड़ गया असर

IPL 2020, SRH vs MI: हैदराबाद के खिलाफ फैंस ने बुमराह को खूब याद किया

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार को लीग दौर के आखिरी मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने अपनी इलेवन में तीन बदलाव किए.  वजह बिल्कुल साफ थी कि मुंबई पहले से ही प्ले-ऑफ राउंड में जगह बना चुका है, तो वह अपने बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे. मुंबई और दिल्ली प्वाइंट्स टेबल पर क्रमश: नंबर एक और दो पर हैं, तो फायदे वाली बात यह है कि क्वालीफायर मुकाबले में हारने वाली टीम के पास फाइल के लिए दो मौके रहेंगे. अब कुछ खिलाड़ियों को आराम मिलना भी जरूरी है, तो बेंच पर बैठे बिल्कुल निराश न हो जाएं, इसीलिए मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ बदली हुई इलेवन उतारी. वैसे उम्मीद रोहित के खेलने की थी, लेकिन बुमराह के बाहर बैठने पर थोड़ा आश्चर्य़ जरूर हुआ, लेकिन इससे जसप्रीत बुमराह का रास्ता "मंजिल" हासिल करने की दिशा में थोड़ा मुश्किल हो गया है!

यह भी पढ़ें: संदीप शर्मा ने तोड़ा जहीर खान का रिकॉर्ड, IPL में रचा इतिहास

आपको ध्यान दिला दें कि जसप्रीत बुमराह बराबर पर्पल कैप (सबसे ज्यादा विकेट) लेने की रेस में शामिल हैं और उनका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के रबाडा के साथ चल रहा है. रबाडा 14 मैचों में 25 विकेट चटकाकर टॉप पर बने हुए हैं, तो बुमराह के 13 मैचों में 23 विकेट हैं. अब आप समझ सकते हैं कि मुकाबला कितना कसावट भरा चल रहा है. और कौन जानता है कि अगर पोलार्ड को हैदराबाद के खिलाफ खिलाया जाता, तो वह टॉप पर पहुंच जाते. 


यह भी पढ़ें:  मुंबई इंडियंस टीम में Rohit Sharma की वापसी, हिटमैन ने कहा- 'मैं फिट और फाइन हूं..'

बहरहाल, यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब साल 2016 में मुंबई इंडियंस के लिए करियर का आगाज करने के बाद जसप्रीत बुमराह इलेवन से बाहर रहे. इस दौरान बुमराह मुंबई के लिए 73 मैच खेल चुके हैं. आखिरी बार मुंबई ने उन्हें साल 2017 में केकेआर के खिलाफ आराम दिया था, तब मुंबई 9 रन से मैच जीता था. देखते हैं कि आज बुमराह की अनुपस्थिति मुंबई पर कितना असर डालती है, लेकिन यह कहना बहुत हद तक सही होगा कि उनके न खेलने ने रबाडा के साथ उनकी रेस पर जरूर असर डाला है!!

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com