SRH vs LSG: हैदराबादी ओपनरों के "तूफान" के बाद हरभजन ने कर डाली यह बड़ी मांग, लेकिन....

T20 World Cup 2024: बुधवार को जैसा प्रदर्शन हैदराबाद के ओपनरों ने किया, उस अंदाज ने भज्जी को भी अभिभूत कर दिया

SRH vs LSG: हैदराबादी ओपनरों के

पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह

नई दिल्ली:

पूरे क्रिकेट जगत में मानो तूफान सा मचा हुआ है! सचिन तेंदुलकर से लेकर तमाम पूर्व क्रिकेटर अभिभूत हैं, तो आई "सुनामी" को देखकर फैंस ने एकदम दांत दले उंगली दबा ली. जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जॉयंट्स (LSG vs SRH) के खिलाफ दूसरी पारी में मानो बल्ले से सुनामी आई और यह सभी को अपने साथ बहा कर ले गई. दोनों हैदराबादी ओपनर ट्रैविस हेड (Travis Head) और दूसरे ओपनर अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने लखनऊ के गेंदबाजों पर ऐसी सर्जिकल  स्ट्राइक की कि मैच को इन दोनों ने 9.4 ओवरों में ही हैदराबाद के लिए जीत के लिए जरूरी 166 का आंकड़ा बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया. लेकिन जीत से ज्यादा आंखें खोल देने वाली रही इन दोनों की बल्लेबाजी. दोनों ने करीब 16 रन प्रति ओवर से भी ज्यादा की दर से रन बटोरे. और अब अभिषेक शर्मा की बैटिंग से अभिभूत पूर्व ऑफी हरभजन सिंह ने बड़ी मांग कर डाली है. 

यह भी पढ़ें:

IPL 2024: "हारते हैं तो आपके फ़ैसलों पर..." लखनऊ की शर्मनाक हार के बाद केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान


हरभजन ने x (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा कि अभिषेक शर्मा को टी20 विश्व कप के लिए घोषित रिजर्व खिलाड़यों की सूची में जगह मिलनी चाहिए. लेफ्टी बल्लेबाज ने सिर्फ 28 गेंदों पर 6 छक्कों और 8 चौकों से नाबाद 75 रन बनाए. और उनके अंदाज ने सचिन सहित बहुतों का दिल जीत लिया, तो बड़ी तादाद में अपने प्रशंसकों की सूची में भी इजाफा कर लिया. बहरहाल, भज्जी ने अपनी बात आगे बढ़ाते और सेलेक्टरों से सवाल पूछे हुए लिखा, "क्या अभिषेक शर्मा को विश्व कप के लिए भारतीय रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया जाना चाहिए? 

आसान नहीं है भज्जी की मांग को पूरा करना

वैसे सही है कि अभिषेक ने अभी तक संस्करण में बहुत ही तूफानी बैटिंग की है, लेकिन भज्जी के मुंह से यह मांग चौंकाने वाली है. हां, उनकी भावनाएं समझी जा सकती हैं क्योंकि अभिषेक हरभजन के ही राज्य पंजाब से रणजी ट्रॉफी खेलते हैं, लेकिन जब पहले से ही 4 रिजर्व खिलाड़ियों का ऐलान हो चुका है, तो ऐसे में अभिषेक को इनमें से किसी एक की जगह देना समझ से परे है. वहीं, अभिषेक शर्मा ओपनर बल्लेबाज हैं और प्रबंधन विश्व कप में कोहली का वैकल्पिक ओपनर के रूप में इस्तेमाल कर सकता है. इसकी नौबत भी तभी आएगी, जब जायसवाल आउट-ऑफ-फॉर्म होंगे या भारत किसी दिन विशेष पर जायसवाल को किसी कारणवश या जरुरतवश बाहर बैठा दे. 

ये हैं विश्व कप के रिजर्व खिलाड़ी

कुछ दिन पहले विश्व कप के लिए टीम के ऐलान के साथ ही चयन समिति ने 4 रिजर्व खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया था. ये चार खिलाड़ी शुभमन गिल, रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद हैं. अब सोचिए कि जब रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी को बहुत ही शानदार प्रदर्शन के बावजूद रिजर्व में रहने को मजबूर होना पड़ा है. कुल मिलाकर लगता नहीं कि भज्जी की मांग बहुत तार्किक है या सेलेक्टर इस पर विचार करेंगे भी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com