SRH vs LSG: हर्षा भोगले ने किया दिग्गज पेसर से उमरान मलिक का मार्गदर्शन करने का अनुरोध, बोले कि...

IPL 2022, SRH vs LSG: इसमें दो राय नहीं कि उमरान मलिक ऐसे गेंदबाज हैं, जो लगातार 150 किमी. प्रति घंटा के आस-पास की गेंदबाजी नियमित रूप से कर सकते हैं, लेकिन यह युवा गेंदबाज अभी खासा युवा है और उसे प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सिर्फ तीन ही मैच खेले हैं.

SRH vs LSG: हर्षा भोगले ने किया दिग्गज पेसर से उमरान मलिक का मार्गदर्शन करने का अनुरोध, बोले कि...

IPL 2022, SRH vs LSG: उमरान मलिक टूर्नामेंट का आकर्षण हैं

खास बातें

  • लगातार 150 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं उमरान
  • पिछले मैच में चटकाए थे दो विकेट...
  • ...लेकिन खासे महंगे भी साबित हो रहे
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में जितने भी पेसर खेल रहे हैं, उसमें कश्मीर के उमरान मलिक का अपना ही आकर्षण है. शुरुआती मैच में उमरान ने  खासा प्रभावित करते हुए दो विकेट चटकाए भी थे, लेकिन साथ ही वह थोड़े महंगे भी साबित हुए थे. और सोमवार को लखनऊ के खिलाफ भी उमरान की 145 किमी/घंटा की रफ्ता का इस्तेमाल दीपक हूड्डा और कप्तान केएल राहुल ने अच्छा किया और उनके खिलाफ खासे स्ट्रोक लगाए. जाहिर है कि उस युवा को यह भी सीखने की जरूरत है कि पेस से साथ-साथ और किन बातों का ध्यान रखा जाता है. और अब दिग्गज कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए बताया कि कौन उमरान को सही राह दिखा सकता है. उमरान की शुरुआती ओवरों में कुछ पिटायी  हुई, तो हर्षा ने हैदराबाद के ही बॉलिंग कोच नियुक्त किए गए दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन को ट्वीट करते हुए कहा, "आपसे बेहतर युवा उमरान मलिक के लिए बेहतर मेंटोर कोई दूसरा गेंदबाज नहीं ही हो सकता. उमरान वास्तव में खासे तेज हैं. हैदराबाद में मेरे दोस्त आपको बदले में बढ़िया बिरयानी खिलाएंगे"

यह भी पढ़ें:हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले गावस्कर ने केएल राहुल को दी अहम सलाह

खेले हैं सिर्फ तीन प्रथम श्रेणी मैच
इसमें दो राय नहीं कि उमरान मलिक ऐसे गेंदबाज हैं, जो लगातार 150 किमी. प्रति घंटा के आस-पास की गेंदबाजी नियमित रूप से कर सकते हैं, लेकिन यह युवा गेंदबाज अभी खासा युवा है और उसे प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सिर्फ तीन ही मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 8 विकेट हैं, तो वहीं लिस्ट  ए मैच (राज्य के लिए 50 ओवर का मुकाबला) भी उन्होंने एक ही खेला है. जाहिर है कि हर्षा अगर कह रहे हैं, तो बिल्कुल सही कह रहे हैं कि डेल स्टेन से बेहतर मार्गदर्शक उमरान के लिए कोई नहीं हो सकता. 


यह भी पढ़ें:  तेज गेंदबाज को चाहिए महज 4 विकेट, चहल, नारायण, अश्विन का सबसे बड़ा IPL रिकॉर्ड होगा ध्वस्त

क्या बड़ी गलती हो गयी उमरान से?
कई विशेषज्ञों का मानना है कि उमरान ने आईपीएल नीलामी में हिस्सा न लेकर बड़ी गलती की या उन्हें सही सलाह नहीं मिल सकी. हैदराबाद ने उन्हें चार करोड़ में रिटेन किया, लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि अगर उमरान नीलामी में हिस्सा लेते, तो उन्हें और कहीं ज्यादा रकम मिलती क्योंकि कई ऐसे भी गेंदबाज रहे, जो ज्यादा प्रभावी नहीं रहे थे, जिनके नाम की चर्चा ज्यादा नहीं थी, लेकिन वह बहुत मोटी रकम लेने में सफल रहे. शिवन मावी ऐसे ही गेंदबाज हैं, जिन्हें केकेआर ने 7.25 करोड़ में खरीदा

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com