IPL 2021 Match 3: SRH v KKR: कौन-किसपर भारी है, संभावित XI, पिच रिपोर्ट और कब और कहां होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट

KKR vs SRH: कोलकाता और हैदराबाद (Kolkata Night Riders vs Sunrisers Hyderabad) के बीच आईपीएल 2021 का तीसरा मैच चेन्नई में खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद ने अबतक आईपीएल का खिताब एक बार जीता है तो वहीं केकेआर 2 बार यह कमाल करने में सफल रहा है.

IPL 2021 Match 3: SRH v KKR: कौन-किसपर भारी है, संभावित XI, पिच रिपोर्ट और कब और कहां होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट

KKR vs SRH शाकिब अल हसन की हो सकती है केकेआर प्लेइंग XI में वापसी

खास बातें

  • आईपीएल 2021 के तीसरे मैच में हैदराबाद और केकेआर का मुकाबला
  • आंद्रे रसेल और राशिद खान के बीच होगा दिलचस्प मुकाबला
  • पिछले साल प्लेऑफ में पहुंची थी हैदराबाद की टीम

KKR vs SRH: कोलकाता और हैदराबाद (Kolkata Night Riders vs Sunrisers Hyderabad) के बीच आईपीएल 2021 का तीसरा मैच चेन्नई में खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद ने अबतक आईपीएल का खिताब एक बार जीता है तो वहीं केकेआर 2 बार यह कमाल करने में सफल रहा है. कागज में दोनों टीमों शानदार हैं और एक दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है. हैदराबाद की टीम पिछले 5 साल से प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही है तो वहीं केकेआऱ (KKR) की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. लेकिन टीम के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पलट सकते हैं. केकेआऱ ने आईपीएल ऑक्शन में शाकिब अल हसन और बेन कटिंग को खरीदा है जिससे आंद्रे रसेल और नरेन जैसे खिलाड़ी पर दवाब कम होगा. दिनेश कार्तिक का फॉर्म पिछले सीजन में अच्छा नहीं रहा था लेकिन कुछ समय से कार्तिक जबरदस्त फॉर्म में हैं और अपने फॉर्म को वो आईपीएल मैचों में बनाए रखना चाहेंगे. इसके अलावा इयोन मॉर्गेन की कप्तानी में केकेआर नई उम्मीद के साथ इस सीजन में उतरेगा. 

CSK vs DC: शिखर धवन ने IPL में रचा इतिहास, ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खिताब जीतने के इरादे के साथ उतरेगा हैदराबाद
डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी और बल्लेबाजी शानदार रही है. ऐसे में एक बार फिर इस सीजन में वॉर्नर अपनी बल्लेबाजी फॉर्म को बनाए रखते हुए टीम की नैय्या पार लगाने की कोशिश करेंगे. बेयरस्टो और वॉर्नर की ओपनिंग जोड़ी काफी खतरनाक हैं. आईपीएल के इतिहास में इन दोनों के नाम बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड है.  तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से फिट हैं और उनकी गेंदबाजी आग उगल रही है. इसके अलावा टी नटराजन, सैम करेन, राशिद खान, शाहबाज, केदार जाधव और जेसन होल्डर के टीम में होने से हैदराबाद की टीम काफी तगड़ी टीम दिखाई पड़ रही है. 2016 में हैदराबाद ने खिताब जीता था. उस सीजन में वॉर्नर ने बल्लेबाजी से धमाल मचाया था. 


SA vs PAK 1st T20I: बाबर आजम का रिकॉर्ड, T20 में सबसे तेज ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने, कोहली पिछड़़े

दोनों टीमों का रिकॉर्ड
आईपीएल में हैदराबाद और केकेआर के बीच अबतक 19 मैच खेले हैं जिसमें 12 मैच में केकेआर और 7 मैच में हैदराबाद को जीत मिली है. 

संभावित XI
सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, ऑयन मॉर्गन (उपकप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, आंद्रे रसेल (ऑलराउंडर) राशिद खान, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन.

कोलकाता नाइट राइडर्स- शुबमन गिल, सुनील नारेन, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और प्रसिद्ध कृष्णा.

कहां होगा मैच और पिच रिपोर्ट
मैच चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई की पिच हमेशा से स्पिनर्स को मदद करती है. यहां की पिच पर बल्लेबाजों को गेंद पुरानी होने के बाद खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन मैच रात में हैं तो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ओस के प्रभाव से कुछ फायदा मिल सकता है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है. 

न्यूजीलैंड गेंदबाज ने '38 kmp/h' की रफ्तार से फेंकी अजीबोगरीब गेंद, बल्लेबाज भी चौंक गया..देखें Video

कितने बजे से शुरू होगा मैच 
मैच का लाइव टेलीकास्ट शाम 7:30 बजे से होगा, लेकिन टॉस 7 बजे हो जाएगा.

कहां देंखे लाइव टेलीकास्ट और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग
मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर होगा तो वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार के अलावा एयरटेल ऐप, jio ऐप पर भी होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com