WTC फाइनल: इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी दोनों टीमें, पिच रिपोर्ट और जानिए पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम

WTC Final: साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड "(India Vs New Zealand) के बीच टेस्ट चैंपियनशिप के फाइऩल (WTC Final) का आगाज आज से होना है

WTC फाइनल:  इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी दोनों टीमें, पिच रिपोर्ट और जानिए पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक फाइनल

खास बातें

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक फाइनल आज
  • कोहली और विलियमसन की कप्तानी की होगी अग्नि परीक्षा
  • भारतीय प्लेइंग इलेवन का हो चुका है ऐलान

WTC Final: साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड "(India Vs New Zealand) के बीच टेस्ट चैंपियनशिप के फाइऩल (WTC Final) का आगाज आज से होना है. लेकिन क्रिकेट फैन्स के लिए बुरी खबर है. दरअसल साउथैम्पटन में बारिश हो रही है जिससे अब फैन्स के मन में यह कयास लगने लगे हैं कि यह टेस्ट मैच भी ड्रा पर खत्म होगा. भारत के दिग्गज रवींद्र जडेजा ने साउथैम्पटन से एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें वो बारिश का मजा कॉफी पीते हुए रहे हैं. यही नहीं जब भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन फाइऩल से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉफी के साथ फोटो सेशन कर रहे थे तो उस समय भी बारिश हो रही थी. वेदर चैनल और एक्यूवेदर के अनुसार साउथैम्पटन में मैच के पांचों दिन ही बारिश होने की संभावना जताई गई है.

WTC Final में कोहली रच सकते हैं विश्व रिकॉर्ड तो रोहित ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे

हालांकि आईसीसी ने इस ऐतिहासिक फाइनल के लिए एक दिन रिजर्व के तौर पर रखा गया है, लेकिन यदि पांचों दिन बारिश ने खलल डाला तो यह ऐतिहासिक फाइनल ड्रा की ओर अग्रसित हो जाएगा. भारत के दिग्गज स्पनिर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोर पर साउथैम्पटन की फोटो शेयर की है, जिसमें बारिश होती हुई दिखाई दे रही है.


रिकॉर्ड

दोनों टीमों ने आपस में कुल 59 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें भारत को 21 टेस्ट मैचो में जीत और न्यूजीलैंड को 12 टेस्ट मैचों में जीत मिली है. भारतीय टीम इस समय टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर है तो वहीं न्यूजीलैंड नंबर एक पर  है. कीवी टीम ने हाल ही में इंग्लैंड को उन्हीं की धरती पर 1-0 से टेस्ट सीरीज में हराया है.

भारत की फाइनल XI इस प्रकार है 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहममद शमीॉ

15 सदस्यीय टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग और विल यंग

WTC Final 2021: सचिन ने कहा कि यह भारतीय गेंदबाज अंतर पैदा कर सकता है फाइनल में

पिच रिपोर्ट
पिच क्यूरेटर सिमोन ली ने कहा कि इस पिच पर कुछ गति और उछाल होगा. क्यूरेटर ने कहा है कि बाद में स्पिनरों को भी इस पिच से मदद मिलेगी. वैसे सिमोन को उम्मीद है कि उन्होंने जिस तरह की पिच बनाई है उससे दोनों टीमों को इस ऐतिहासिक फाइनल में बराबर मौका मिलने वाला है.

ऑनलाइन और लाइव टेलीकास्ट

भारत में इस ऐतिहासिक फाइनल का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा तो वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होट स्टोर ऐप पर होगा. मैच दोपहर 3 बजे से भारत में देखा जा सकेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com