जोंटी रोड्स की दो टूक, वर्ल्‍डकप-2019 में चैंपियन नहीं बन सकती दक्षिण अफ्रीकी टीम..

जोंटी रोड्स की दो टूक, वर्ल्‍डकप-2019 में चैंपियन नहीं बन सकती दक्षिण अफ्रीकी टीम..

जोंटी रोड्स ने विश्‍व क्रिकेट में क्षेत्ररक्षण को नई ऊंचाई पर पहुंचाया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, ICC टूर्नामेंटों में हमारा प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है
  • अफगानिस्तान की टीम सबको हैरान कर सकती है
  • डिविलियर्स जैसे जोरदार खिलाड़ी की भरपाई मुश्किल
हैदराबाद :

क्रिकेट में फील्डिंग में नई ऊंचाई देने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी जोंटी रोड्स को नहीं लगता कि उनके देश की टीम अगले साल होने वाले वर्ल्‍डकप में खिताबी जीत हासिल कर पाएगी. दक्षिण अफ्रीका के लिए चार वर्ल्‍डकप खेल चुके रोड्स ने इस बड़े टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका की खिताबी जीत की संभावनाओं के बारे में कहा, "एक प्रशंसक के रूप में वर्ल्‍डकप में दक्षिण अफ्रीका के लिए मेरी सारी उम्मीदें खत्म हो गई हैं. हमें लगता है कि हम नंबर-1 टीम हैं लेकिन यह वर्ल्‍डकप हम नहीं जीत सकते."

विनय कुमार ने जोंटी रोड्स स्‍टाइल में की फील्डिंग, ट्वीट किया वीडियो, जोंटी ने दिया यह जवाब...

रोड्स ने कहा, "मैंने चार वर्ल्‍डकप खेले हैं, इसमें दो सेमीफाइनल और एक क्वार्टर फाइनल शामिल है.2003 में हम वर्ल्‍डकप के दूसरे राउंड में भी नहीं पहुंच पाए थे. देखा जाए, तो आईसीसी टूर्नामेंटों में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है.ऐसे में वर्ल्‍डकप से पहले एक प्रशंसक और पूर्व खिलाड़ी के रूप में मैं यह कहना चाहूंगा कि मौजूदा खिलाड़ियों पर किसी प्रकार का दबाव नहीं बनाना चाहिए." उन्‍होंने  कहा कि अगले साल इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले वर्ल्‍डकप में दक्षिण अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन काफी हद तक परिस्थितियों पर भी निर्भर होगा. रो़ड्स ने कहा, ""दक्षिण अफ्रीका उन पांच और छह टीमों में से है, जो फाइनल तक पहुंची तो वर्ल्‍डकप की प्रबल दावेदार होगी."


मॉरिस की दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम में वापसी, अमला और डुमिनी 'इस' कारण हुए बाहर

इसके अलावा, रोड्स का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका के साथ-साथ वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के पास भी अच्छे प्रदर्शन का मौका है. रोड्स के मुताबिक अफगानिस्तान की टीम सबको हैरान कर सकती है क्योंकि पिछले कुछ समय से उसने बेहतरीन खेल दिखाया है.अगर पिच पर अधिक हलचल नहीं हुई और गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी के बीच अच्छा संयोजन हुआ तो औसत टीमें भी हैरान कर सकती हैं. वर्ल्‍डकप में अब्राहम डिविलियर्स के बगैर दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन के प्रभावित होने के बारे में रोड्स ने कहा, "पिछले कुछ समय से डिविलियर्स विभिन्न कारणों से अंदर बाहर होते रहे हैं.ऐसे में टीम को इसकी आदत हो गई है.अब डिविलियर्स की जगह नहीं भरी जा सकती है लेकिन अन्य खिलाड़ी अलग प्रकार का प्रदर्शन कर सकते हैं."

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोड्स के मुताबिक डिविलियर्स ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका स्थानापन्न पाना बहुत मुश्किल है लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में युवाओं को आगे आकर अपने आपको साबित करना होगा और इस क्रम में सही प्रतिभा को मौका दिया जाना चाहिए.रोड्स ने कहा, "सचिन तेंदुलकर, डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों की जगह कोई नहीं ले सकता लेकिन इनकी जगह काबिल खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए, जो मैच जीतने की काबिलियत रखते हों.मुझे उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका वर्ल्‍डकप तक किसी ऐसे खिलाड़ी को तलाश लेगी."



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)