सौरव गांगुली एटीके मोहन बागान के निदेशक पद से देंगे इस्तीफा, जानें क्यों

बीसीसीआई अध्यक्ष ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल उन्होंने इंडियन सुपर लीग के एटीके मोहन बागान एफसी के अपने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है.

सौरव गांगुली एटीके मोहन बागान के निदेशक पद से देंगे इस्तीफा, जानें क्यों

सौरव गांगुली एटीके मोहन बागान की भूमिका से हटेंगे

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) के अध्यक्ष के रूप में दिन प्रतिदिन नई उचाईयों को हासिल कर रहे हैं. इस बीच मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल उन्होंने इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के एटीके मोहन बागान एफसी (ATK Mohun Bagan FC) के निदेशक पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है.

बता दें बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह बड़ा कदम विवाद से बचने के लिए उठाया है. दरअसल एटीके मोहन बागान एफसी की स्वामित्व वाली कंपनी आरपी संजीव गोयनका समूह ने बीते सोमवार को आईपीएल की नई टीम लखनऊ फ्रेंचाइजी को रिकॉर्ड 7090 करोड़ रुपए में खरीदा. इस दौरान उन्होंने एक निजी चैनल से बात करते हुए सौरव गांगुली के बारे में कहा, 'मुझे लगता है कि वह मोहन बागान में अपना पद छोड़ सकते हैं. मुझे लगता है कि शायद आज ही. यह घोषणा उनको करनी है. मेरे कहने का मतलब है माफ कीजिए. मुझे लगता है कि मैंने थोड़ी जल्दबाजी कर दी.'

IND vs NZ: न्यूजीलैंड को शिकस्त देने के लिए भारतीय टीम अनोखे अंदाज में कर रही है अभ्यास, देखें तस्वीर


आईपीएल 2022 में ये होंगी दो नहीं टीमें: 

आईपीएल 2022 के लिए दोनों नई टीमों का चुनाव हो चूका है. इसमें एक टीम जहां आरपी संजीव गोयनका समूह की लखनऊ है, वहीं दूसरी टीम निजी इक्विटी फर्म सीवीसी कैपिटल्स पार्टनर्स की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी है. फ्रेंचाइजी ने अहमदाबाद की टीम को 5625 करोड़ रुपये में खरीदा है. सीवीसी स्वयं को निजी इक्विटी के क्षेत्र में दुनिया की शीर्ष कंपनी बताती है जो 125 अरब डॉलर की संपत्तियों का प्रबंधन करती है. 

IND VS NZ: हार्दिक पांड्या ने नेट्स पर की गेंदबाजी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com