विराट कोहली और रोहित शर्मा के खराब फॉर्म पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, वर्ल्ड कप को लेकर ये बात कही

रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए ये उनके सबसे खराब आईपीएल सीजनों में से है. जहां पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने सिर्फ अर्धशतक लगाया है, वहीं मौजूदा कप्तान अब तक 50 का आंकड़ा नहीं पार कर सके हैं.

विराट कोहली और रोहित शर्मा के खराब फॉर्म पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, वर्ल्ड कप को लेकर ये बात कही

सौरव गांगुली को विराट और रोहित के फॉर्म को लेकर चिंता नहीं

खास बातें

  • कोहली ने जारी आईपीएल में अब तक सिर्फ 236 रन बनाए हैं.
  • रोहित शर्मा ने 12 मैचों में सिर्फ 218 रन बनाए हैं.
  • टी20 वर्ल्ड कप इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा.
नई दिल्ली:

कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय क्रिकेट टीम के दो महत्वपूर्ण स्तंभ हैं और ऐसा ही उनका प्रभाव भी होता है. टीम इंडिया के अंदर किसी भी फॉर्मेट में उनकी जगह पक्की मानी जाती है. हालांकि जारी आईपीएल (IPL 2022) में ये दोनों खिलाड़ी फॉर्म में नहीं नजर आ रहे हैं. जहां कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 13 मैचों में 19.67 की औसत से कुल 236 रन बनाए है, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 113.46 का रहा है. वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 12 मैचों में सिर्फ 218 रन बनाए हैं और वो भी 18.17 के औसत और 125.29 के स्ट्राइक रेट के साथ.

यह भी पढ़ें: Video: जब मधुमक्खियों ने एक क्रिकेट मैच को बीच में रोका, देखें कैसे मैदान पर लेट गए सभी प्लेयर्स

दोनों ही खिलाड़ियों के लिए ये उनके सबसे खराब आईपीएल सीजनों में से है. जहां पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सिर्फ अर्धशतक लगाया है, वहीं मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब तक 50 का आंकड़ा नहीं पार कर सके हैं. अब से 6 महीने के बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए उनका टी20 फॉर्मेट में खराब फॉर्म में भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं है. भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2022 में इन दोनों खिलाड़ियों के बारे प्रदर्शन पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.


गांगुली ने मिड-डे को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "मैं रोहित और विराट के फॉर्म को लेकर जरा भी चिंतित नहीं हुं. वो दोनों बहुत अच्छे और बड़े खिलाड़ी हैं. वर्ल्ड कप को अभी काफी दूर है और मुझे पूरा विश्वास है कि वो दोनों टूर्नामेंट से पहले अपने टॉप फॉर्म में वापस लौट आएंगे."

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने वीमेंस टी20 चैलेंज के तीनों टीमों का किया ऐलान, इस टीम को मिला नया कप्तान

आरसीबी के पिछले मैच में पंजाब किंग्स की ओर से 210 रन का विशालकाय लक्ष्य रखे जाने के बाद सभी की निगाहें विराट कोहली पर एक बार फिर टिकी हुई थी. कोहली से उम्मीद की जा रही थी कि अपने प्रदर्शन से आरसीबी के लिए मैच को बचा लेंगे, लेकिन एक ठीक-ठाक शुरुआत के बाद 20 रन पर वो अपना विकेट गंवा बैठे और उनकी टीम 54 रन से ये मैच हार गई. टारगेट का पीछा करते हुए दूसरे ओवर में कोहली ने अर्शदीप सिंह की गेंद पर अपना ट्रेड मार्क शॉर्ट कवर ड्राइव लगाया और सबके को लगने लगा कि उनकी फॉर्म में वापसी हो गई है. हालांकि चौथे ओवर में कगिसो रबाडा की गेंद पर वो आउट हो गए. इसके बाद विराट ने उपर आसमान की ओर देखा और उन्हें कुछ बोलते हुए देखा गया. 

इस मैच के बाद आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट माइक हेसन ने कहा कि कोहली भी सभी की तरह उतने ही हताश है लेकिन वो इसके लिए नेट्स पर बहुत मेहनत कर रहे हैं. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com