Asia Cup 2018: बांग्‍लादेश के खिलाफ मैन ऑफ द मैच बने रवींद्र जडेजा की सोशल मीडिया ने यूं की तारीफ...

Asia Cup 2018: बांग्‍लादेश के खिलाफ मैन ऑफ द मैच बने रवींद्र जडेजा की सोशल मीडिया ने यूं की तारीफ...

रवींद्र जडेजा बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किए गए

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया के हरफनमौला रवींद्र जडेजा  (Ravindra Jadeja) अपने आलोचकों का जवाब जोरदार प्रदर्शन से देते आए हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के आखिरी मैच में जोरदार प्रदर्शन करने वाले जडेजा ने एशिया कप 2018 (Asia Cup 2018) के अंतर्गत शुक्रवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी ठीक यही किया. जडेजा करीब डेढ़ साल से शॉर्टर फॉर्मेट की भारतीय टीम से बाहर हैं. एशिया कप के लिए घोषित भारतीय टीम में भी वे शामिल नहीं थे, इसे जडेजा की किस्‍मत कहिए या टीम इंडिया की किस्‍मत, टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी हार्दिक पंड्या, शारदुल ठाकुर और अक्षर पटेल चोटिल हो गए. ऐसे में सिलेक्‍टर ने दीपक चाहर, सिद्धार्थ कौल और रवींद्र जडेजा को टीम में जगह दी. चोटिल हार्दिक की गैरमौजूदगी में जडेजा को बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच खेलने का मौका मिला और उन्‍होंने इसे दोनों हाथों से लपक लिया. मैच में जडेजा ने 10 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट हासिल किए और उन्‍हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

IND vs BAN: टीम इंडिया की जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के बारे में कही यह बात...

 


 

 

 

 

यह जडेजा की गेंदबाजी का ही कमाल था कि भारतीय टीम बांग्‍लादेश को 173 रन के संक्षिप्‍त स्‍कोर पर समेटने में सफल हो गई. उन्‍होंने मैच में शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्‍मद मिथुन और मोसादक हुसैन के विकेट झटके. बांग्‍लादेश के खिलाफ इस प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया ने उनकी जमकर वाह-वाह हुई. क्रिकेटप्रेमियों ने मैच में उनके शानदार प्रदर्शन को न केवल सराहा बल्कि सिलेक्‍टर्स को यह बात याद दिलाने से नहीं चूके कि जडेजा टेस्‍ट ही नहीं बल्कि हर तरह के फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं. दरअसल, आलोचकों को गलत साबित करना हमेशा से ही जडेजा का शगल रहा है. जब भी उनकी आलोचना की गई, उन्‍होंने जोरदार प्रदर्शन करके इसका जवाब दिया है. इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के पहले चार मैचों में उन पर रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी गई. लेकिन पांचवें टेस्‍ट में उन्‍हें जैसे ही खेलने का मौका मिला, उन्‍होंने गेंद और बल्‍ले, दोनों से ही जोरदार प्रदर्शन करके आलोचकों की बोलती बंद कर दी.  इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने भी माना कि सीरीज में अगर जडेजा को पहले से खिलाया जाता तो वे बड़ा अंतर पैदा कर सकते थे.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद जडेजा ने कहा था, मैं करीब 15 माह बाद वनडे इंटरनेशनल खेला. मैंने सोच रखा था कि जब भी मौका मिलेगा, इसका पूरा फायदा उठाना है. आखिरकार मुझे यह मौका मिल गया और मैं बेहद खुश हूं कि शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहा. सहयोगी स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बारे में जडेजा ने कहा कि इन दोनों ने भी अच्‍छी गेंदबाजी की लेकिन किस्‍मत से विकेट मुझे हासिल हुए. गेंदबाजी इसी तर काम करती है. मैं हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करना चाहता हूं. पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर उन्‍होंने कहा कि मौका मिला तो मैं इस मैच में बल्‍लेबाजी में भी अच्‍छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा.