IND vs SL ODI: भारतीय महिला टीम की आसान जीत, स्‍मृति मंधाना और मानसी जोशी ने दिखाई चमक

IND vs SL ODI: भारतीय महिला टीम की आसान जीत, स्‍मृति मंधाना और मानसी जोशी ने दिखाई चमक

स्मृति मंधाना ने भारत की ओर से 73 रन की पारी खेली

खास बातें

  • पहला वनडे भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीता
  • केवल 98 रन बनाकर आउट हो गई थी श्रीलंका टीम
  • भारतीय टीम ने लक्ष्‍य 19.5 ओवर में हासिल किया
कोलंबो:

स्मृति मंधाना (73) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और मानसी जोशी (3/16) की गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को गाले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में 9 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे समर्पण करती नजर आए और पूरी टीम महज 98 रन बनाकर आउट हो गई. जवाब में भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

स्‍मृति ने कहा, अब सचिन तेंदुलकर को नहीं, इस खिलाड़ी को अपनी प्रेरणा मानेंगी महिला क्रिकेटर

श्रीलंका के लिए चामारी अट्टापट्टू (33) ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए. श्रीपल्ली वेराकोड्डी ने 26 रन बनाए. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकीं. चोट के कारण लंबे समय के बाद वनडे में वापसी कर रहीं मानसी जोशी ने भारत की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके अलावा, झूलन गोस्वामी ने दो और पूनम यादव ने दो विकेट लिए. दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और डेलन हेमलता को एक-एक सफलता मिली.


वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टीम के लिए श्रीलंका की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करना बेहद आसान साबित हुआ. स्मृति और पूनम राउत (24) के दम पर भारत ने केवल 19.5 ओवरों में ही इस स्कोर को हासिल कर अपनी जीत दर्ज की. मिताली राज बिना कोई रन बनाए नाबाद रहीं. श्रीलंका के लिए इस पारी में इनोका रानावीरा ने एकमात्र विकेट लिया. उन्होंने पून राउत को आउट किया. भारत और श्रीलंका के बीच इस सीरीज का दूसरा मैच 13 सितम्बर को खेला जाएगा. (इनपुट: आईएएनएस)