Smriti Mandhana से शादी करने वाले शख्स के अंदर होनी चाहिए ऐसी दो क्वालिटी, खुद किया खुलासा

Happy Birthday Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) भारतीय महिला क्रिकेट का ऐसा नाम है जिसने खूब ख्याती पाई है. अपने परफॉर्मेंस और लुक के कारण मंधाना नेशनल क्रश बनी हुई है.

Smriti Mandhana से शादी करने वाले शख्स के अंदर होनी चाहिए ऐसी दो क्वालिटी, खुद किया खुलासा

Happy Birthday Smriti Mandhana:महिला क्रिकेटर जिसने अपने परफॉर्मेंस और खूबसूरती से जीता है दिल

खास बातें

  • भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना मना रही हैं 23वां बर्थडे
  • स्मृति मंधाना से शादी करने वाले शख्स के पास होनी चाहिए 2 क्वालिटी
  • वर्ल्डकप 2017 में जमाया था शानदार शतक

Happy Birthday Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) भारतीय महिला क्रिकेट का ऐसा नाम है जिसने खूब ख्याती पाई है. अपने परफॉर्मेंस और लुक के कारण मंधाना नेशनल क्रश बनी हुई है. खासकर 2017 में खेले गए महिला वर्ल्डकप में मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 106 रनों की पारी खेली थी. उस पारी ने मंधाना को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हीरो बना दिया. वहां से हर क्रिकेट फैन्स मंधाना के खेल को करीब से देखने लगा. बता दें कि मंधाना महिला वर्ल्डकप में सबसे कम उम्र में शतक जमाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं. वर्ल्डकप 2017 में मंधाना ने जब शतक जमाया था तो उस समय उनकी उम्र 20 साल 346 दिन थी. आपको बता दें कि स्मृति भारतीय क्रिकेट के इतिहास में दोहरा शतक जमाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज हैं.

उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट में महाराष्ट्र की ओर से वनडे में खेलते हुए गुजरात की टीम के खिलाफ 150 गेंदों पर धमाकेदार 224 रनों की पारी खेली है. मंधाना महिला वनडे में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाली तीसरी महिला क्रिकेटर हैं तो वहीं भारत की ओर से सबसे तेज 2000 रन बनाने वाली दूसरी क्रिकेटर हैं. 2018 में आईसीसी ने स्मृति को आईसीसी ने महिला वनडे प्लेयर और विजडन की ओर से उन्हें महिला लीडिंग क्रिकेटर का खिताब दिया गया. बता दें कि वर्तमान में मंधाना को भारतीय टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है.

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का करियर
स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अबतक अपने करियर में 51 वनडे और 75 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में मंधाना ने 4 शतक और टी-20 इंटरनेशनल में 12 अर्धशतक जमाने में सफल रही हैं. वनडे में स्मृति मंधाना ने अबतक 2025 रन बनाए हैं तो वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में 1716 रन बनाने में सफल रहीं हैं. टेस्ट में मंधाना ने दो मैच खेले हैं और 1 अर्धशतक जमाए हैं.


मंधाना ने शादी के लिए रखी शर्त
स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) से जब एक फैन ने ट्विटर पर उनसे शादी को लेकर सवाल किया और पूछा कि आपसे शादी करने वाले शख्स में क्या खूबी होनी चाहिए, इसपर मंधाना ने दिलचस्प जवाब देते हुए बताया कि उस शख्स को सबसे पहले मुझसे प्यार होना चाहिए और दूसरा, उस हमेशा नंबर वन वाली बात को याद रखना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.