Sl vs Ind: हरभजन ने बतायी वजह कि क्यों सूर्यकुमार हों भारत के हर फॉर्मेट की टीम का अनिवार्य हिस्सा

sl vs Ind: भज्जी ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि सूर्यकुमार दिग्गज विराट कोहली और रोहित शर्मा की तरह के बल्लेबाज हैं. और वह दोनों भारतीय सुपरस्टारों के बाद सबसे पूर्ण बल्लेबाज हैं. पूर्व स्पिनर बोले कि मैं सालों से सूर्यकुमार को फॉलो कर रहा हैं. जब मैं मुंबई इंडियंस का कप्तान था, तब वह एक युवा लड़के थे और आज एक समय में वह विराट और रोहित के बाद भारत के सबसे पूर्ण बल्लेबाज हैं.

Sl vs Ind: हरभजन ने बतायी वजह कि क्यों सूर्यकुमार हों भारत के हर फॉर्मेट की टीम का अनिवार्य हिस्सा

Sl vs Ind: सूर्यकुमार यादव की चारों ओर चर्चा है

नयी दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला मंगलवार को स्थगित हो गया और अब यह मैच बुधवार को खेल जाएगा. इससे पहले तक टीम धवन ने तीन वनडे को मिलाकर दौरे में चार मैच खेल लिए हैं. जाहिर है कि ये दोनों ही सीरीज बहाना हैं, और निशाना टी20 विश्व कप (T20 World Cup) है!! मतलब इस सीरीज में हार-जीत से ज्यादा साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए 'पत्ते' दुरुस्त करना है. कई खिलाड़ियों ने सेलेक्टरों और विराट कोहली को भरोसा दिया है. मसलन पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, दीपक चाहर, सूर्ययादव सहित कुछ और ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें लेकर सेलेक्टर सहित रवि शास्त्री और विराट एक अलग ही नजरिए से देखना शुरू करेंगे. लेकिन अगर इनमें किसी एक खिलाड़ी का सबसे ऊपर रखा जाएगा, तो वह सूर्यकुमार यादव हैं और शायद ही कोई इस विचार से असहमत होगा. वनडे सीरीज में सूर्यकुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया, तो पहले टी20 में ही 34 गेंदों पर 50 रन बनाकर उन्होंने और भरोसा जीतते हुए इंग्लैंड दौरे में चोटिल खिलाड़ियों की जगह जाने का टिकट हासिल कर लिया. और अब हरभजन सिंह ने उनकी जबर्दस्त प्रशंसा की है. 

दूसरे T20 में ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग XI, स्टार खिलाड़ी हो सकता है बाहर

भज्जी ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि सूर्यकुमार दिग्गज विराट कोहली और रोहित शर्मा की तरह के बल्लेबाज हैं. और वह दोनों भारतीय सुपरस्टारों के बाद सबसे पूर्ण बल्लेबाज हैं. पूर्व स्पिनर बोले कि मैं सालों से सूर्यकुमार को फॉलो कर रहा हैं. जब मैं मुंबई इंडियंस का कप्तान था, तब वह एक युवा लड़के थे और आज एक समय में वह विराट और रोहित के बाद भारत के सबसे पूर्ण बल्लेबाज हैं. 


हरभजन ने कहा कि हालिया सालों में मैंने उनका  विकास होते हुए देखा है और वह एक बहुत ही शानदार बल्लेबाज हैं, जो तेज गेंदबाजी खेल सकते हैं. स्पिनरों के खिलाफ उनके पास स्ट्रोक खेलने के लिए उनके पास खासा समय है. और आज के समय में आपको भारत में सूर्यकुमार यादव से बेहतर बल्लेबाज नहीं ही मिलेगा. पूर्व ऑफी ने कहा इसलिए चाहे विश्व कप की टीम हो, टी20 वर्ल्ड कप की या फिर वनडे टीम, सूर्यकुमार यादव को हर हाल में उस टीम का हिस्सा होना चाहिए. 

हार्दिक पंड्या ने श्रीलंकाई खिलाड़ी का जीता दिल, बिना मांगे गिफ्ट में दिया अपना बल्ला- Video

ध्यान दिला दें कि सूर्यकुमार ने मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. और उन्होंने 3 मैचों में 124, जबकि 4 टी20 मैचों में 139 रन बनाए थे. उनकी बल्लेबाजी ने मीडिया, समीक्षकों और सेलेक्टरों सहित टीम मैनेजमेंट पर इतना ज्यादा असर डाला कि सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड दौरे पर भेजने के लिए मजबूर होना पड़ा. भज्जी ने कहा कि जब स्पिनरों को खेलने की बात आती है, आज भारत में सूर्य से बेहतर कोई बल्लेबाज नहीं है. और यह वह बात है, जो सूर्यकुमार को अनिवार्य रूप से हर टीम का हिस्सा होने की मांग करती है. फिर वह टी20 टीम हो, वनडे या फिर टेस्ट मैच

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले ही मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर एनडीटीवी से खास बात की थी. ​