IPL मीडिया राइट्स के लिए इन कंपनियों ने जताई इच्छा, दस्तावेज खरीदने का आखिरी दिन 10 मई

आईटीटी दस्तावेज लेने के यह मायने नहीं है कि ये चैनल बोली लगायेंगें ही लेकिन बीसीसीआई ने इस बार मीडिया अधिकारों को चार अलग अलग पैकेज में बांट दिया है

IPL मीडिया राइट्स के लिए इन कंपनियों ने जताई इच्छा,  दस्तावेज खरीदने का आखिरी दिन 10 मई

अगले पांच साल के चक्र के लिये आईपीएल मीडिया बिकने जा रहे हैं

नई दिल्ली:

अगले पांच साल के चक्र के लिये आईपीएल मीडिया अधिकारों से बीसीसीआई को 50000 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई हो सकती है क्योंकि ब्रिटेन के स्काइ स्पोटर्स और दक्षिण अफ्रीका के सुपरस्पोर्ट जैसे अंतरराष्ट्रीय प्रसारकों ने बोली के दस्तावेज खरीदे हैं . वायकॉम 18, जी इंटरटेनमेंट, सोनी, ड्रीम्स इलेवन और स्टार ( मौजूदा अधिकारधारी) ने भी आईटीटी ( इन्विटेशन टू टेंडर) लिये हैं .

यह पढ़ें- पुरानी टीम SRH के खिलाफ गरजे डेविड वॉर्नर, हैदराबाद को दिला दी IPL Auction की याद


आईटीटी दस्तावेज लेने के यह मायने नहीं है कि ये चैनल बोली लगायेंगें ही लेकिन बीसीसीआई ने इस बार मीडिया अधिकारों को चार अलग अलग पैकेज में बांट दिया है और पिछली बार की तरह मिश्रित बोली नहीं लगाई जा सकेगी . ऐसे में स्काइ स्पोटर्स और सुपरस्पोर्ट ‘शेष विश्व ' टीवी अधिकारों के लिये बोली लगा सकते हैं .

IPL 2022: इस मामले में राहुल द्रविड़ का जवाब नहीं. मैंने उनसे सबसे बड़ी बात सीखी, सैमसन ने कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बार भारतीय उपमहाद्वीप के लिये टीवी अधिकार, डिजिटल अधिकार, 18 मैचों ( शुरूआती, सप्ताह के अंत में डबल हेडर, चार प्लेआफ ) और शेष विश्व के लिये चार वर्ग बनाये गए हैं . आधार कीमत 32890 करोड़ रूपये है और चतुराई से पैकेज बेचे जाने पर सात अरब डॉलर से अधिक का मूल्य आंका जा सकता है . बोली के दस्तावेज खरीदने की आखिरी तारीख दस मई है और ई नीलामी आईपीएल के बाद होगी .