कीवी क्रिकेटर साइमल डोल ने चुनी अपनी ऑल टाइम वर्ल्‍ड XI, सचिन तेंदुलकर को भी नहीं दी जगह

साइमन डोल की ओर से चुनी गई ऑल टाइम वर्ल्‍ड इलेवन में केवल एक भारतीय स्‍थान बनाने में सफल हुआ है. विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग को ओपनर की हैसियत से चुना गया है.

कीवी क्रिकेटर साइमल डोल ने चुनी अपनी ऑल टाइम वर्ल्‍ड XI, सचिन तेंदुलकर को भी नहीं दी जगह

Sachin Tendulkar भी साइमन डोल की फेवरेट टीम में जगह नहीं बना सके हैं

खास बातें

  • डोल की टीम में हैं न्‍यूजीलैंड के तीन प्‍लेयर
  • वेस्‍टइंडीज के तीन प्‍लेयर भी हैं इस टीम में
  • न इसमें सचिन हैं, न पोंटिंग और न ही इमरान

Sachin Tendulkar: सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ वर्ल्‍ड इलेवन को चुनना आसान काम नहीं है. हर किसी की राय अलग-अलग होती है. चुनने के लिए बहुत सारे प्‍लेयर होते हैं और जगह होती है बेहद सीमित. इसके बावजूद कुछ दिग्‍गज प्‍लेयर ऐसे होते हैं जो लगभग हर किसी की स्‍वाभाविक पसंद होते हैं. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ऐसे ही प्‍लेयर हैं, लेकिन न्‍यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर साइमन डोल (Simon Doull) की ओर से चुनी गई पसंदीदा टीम में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी जगह नहीं बना सके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने हाल ही में क्र‍िकेटप्रेमियों से ऐसी टीम चुनने के लिए कहा था जिसे वे अपनी सारी जिंदगी में देखना पसंद करेंगे (Team you would watch for the rest of your life). आईसीसी के इस ट्वीट पर साइमन डोल (Simon Doull) ने जो चुनी है, उसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, इमरान खान और रिकी पोंटिंग को भी स्‍थान नहीं मिला है.

साइमन डोल की ओर से चुनी गई ऑल टाइम वर्ल्‍ड इलेवन में केवल एक भारतीय स्‍थान बनाने में सफल हुआ है. विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)को ओपनर की हैसियत से चुना गया है. डोल ने अपनी टीम में न्‍यूजीलैंड को खास तरजीह देते हुए अपने वतन के तीन प्‍लेयर ब्रेंडन मैक्‍कुलम, मा‍र्टिन क्रो और रिचर्ड हैडली को चुना है. वेस्‍टइंडीज के भी तीन प्‍लेयर ब्रायन लारा, विव रिचर्ड्स और मैल्‍कम मार्शल उनकी पसंदीदा टीम में हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के दो और इंग्‍लैंड व पाकिस्‍तान का एक-एक खिलाड़ी इस टीम में स्‍थान बनाने में सफल रहा है. भारत के सहवाग को ब्रेंडन मैक्‍कुलम के साथ इस टीम में ओपनिंग के लिए चुना गया है.


साइमन डोल की ओर से चुनी गई XI: वीरेंद्र सहवाग, ब्रेंडन मैक्‍कुलम, मा‍र्टिन क्रो, ब्रायन लारा, विव रिचर्ड्स, इयान बॉथम, एडम गिलक्रिस्‍ट, वसीम अकरम, रिचर्ड हैडली, शेन वॉर्न और मैल्‍कम मार्शल.

VIDEO: जानिए अपने करियर के बारे में क्‍या कह रहे हैं विराट कोहली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com