श्रेयस की रवैये की तारीफ, लेकिन बड़ी समस्या में घिरते दिख रहे अय्यर, जल्द निकाला होगा रास्ता

India vs Australia 3rd Test: श्रेयस अय्यर ने दूसरे दिन 27 गेंदोें पर 26 रन बनाए. एक बार को उन्होंने अपने रवैये से स्मिथ को परेशान कर दिया

श्रेयस की रवैये की तारीफ, लेकिन बड़ी समस्या में घिरते दिख रहे अय्यर, जल्द निकाला होगा रास्ता

Ind vs Aus 3rd Test: shreyas iyer ने दूसरे दिन अपनी एप्रोेच से एक बार को स्मिथ को परेशान कर दिया

नई दिल्ली:

India vs Australia 3rd Test:  इंदौर में मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत दूसरी पारी में सिर्फ 163 रन पर सिमट गया, लेकिन इस पारी के दौरान मिड्ल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) के तेवरों ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. जहां टीम इंडिया के सभी बल्लेबाजों ने  डिफेंस को वरीयता दी, तो अय्यर ने आते ही अपने शॉटों से ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्मिथ के माथे पर चिंता की लकीरें गहरा दीं. श्रेयस बहुत ही छोटे समय के लिए पिच पर रहे, लेकिन उनकी पारी और अंदाज को सभी ने सराहा. अय्यर ने 27 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों से 26 रन बनाए. और जब लग रहा था कि वह एक बड़ी पारी खेलकर भारत के स्कोर को और बड़ा करेंगे, तो उस्मान ख्वाजा ने एक सुपर से ऊपर कैच पकड़कर उनकी पारी का अंत कर दिया. 

बहरहाल, पारी की समाप्ति के बाद यह श्रेयस अय्यर की बड़ी खामी भी निकलकर आयी. और इस बल्लेबाज को इस पर समय रहते काम करके जल्द  से जल्द दूर करना होगा. अगर समय रहते अय्यर ने इस दूर नहीं किया, तो वह खासी मुश्किल में पड़  जाएंगे. 

दरअसल टेस्ट क्रिकेट में अय्यर ने स्पिनरों के खिलाफ 49.9 के औसत औ 65.8 के स्ट्राइक-रेट से 449 रन बनाए है. और इन आंकड़ों में उनकी आक्रामक एप्रोच और चार चांद लगा देती है, लेकिन जब बात मीडियम पेसर के खिलाफ रिकॉर्ड की आती है, तो वह बड़ी समस्या में घिरते दिखायी पड़ रहे है.ं 


पेसरों के खिलाफ टेस्ट में श्रेयस अय्यर 46.2 के औसत से 217 रन ही बना सके. और यह आंकड़ा स्पिनरों से लगभग आधा है. हालांकि,  उनका स्ट्राइक-रेट पेसरों के खिलाफ 65.8 का रहा है. यह अंतर यह मैसेज देने के लिए काफी है जब पेसर उनके खिलाफ अटैक पर आते हैं, तो उन्हें उनके खिलाफ भी रन बनाने का रास्ता निकालते हुए अपने औसत को स्पिनरों के बराबर लाना होगा. वर्ना होगा यह कि उनके बैटिंग पर आते ही विरोधी कप्तान पेसरों को अटैक पर लगा देगा. हालांकि, इंदौर से पहले तक उनका 9 टेस्ट में एक शतक से 44.40 का औसत है, जो अच्छी शुरुआत बताता है, लेकिन पेसरों के खिलाफ उन्हें समस्या को दूर करना होगा.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com