श्रेयस अय्यर ने ODI में किया खास कमाल, सबसे तेज ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

IND vs BAN 2nd ODI: श्रेयस अय़्यर (Shreyas Iyer) ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

श्रेयस अय्यर ने ODI में किया खास कमाल, सबसे तेज ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

Shreyas Iyer का शानदार रिकॉर्ड

IND vs BAN 2nd ODI: श्रेयस अय़्यर (Shreyas Iyer) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में शतक से चूक गए और 82 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन अपनी 14वीं अर्धशतकीय पारी के दौरान अय्यर ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अय्यर वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे तेज 1500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, ऐसा कर अय्यर ने केएल राहुल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. बता दें कि पारियों के हिसाब से केएल राहुल को 1500 वनडे रन पूरा करने में 36 पारियां लगी थी. वहीं, श्रेयस अय्यर ने 33 वनडे पारियों में 1500 रन पूरे कर लिए थे. 

दूसरे वनडे में श्रेयस 82 रन बनाकर मेहदी हसन की गेंद पर कैच आउट कर लिए गए. आउट होने के पहले अय्यर ने अक्षर पटेल के साथ पांचवें विकेट के लिए 97 रन की पार्टनरशिप की थी. लेकिन हसन की फिरकी को अय्यर अच्छी तरह से भांप नहीं पाए और कैच दे बैठे. अपनी 82 रन की पारी में अय्यर ने 102 गेंद का सामना किया जिसमें 3 छक्के और 6 चौके लगाए. 

दूसरे वनडे मैच में मेहदी हसन मिराज के करियर के पहले शतक से बांग्लादेश ने बेहद विषम परिस्थितियों से उबरकर बुधवार को यहां भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सात विकेट पर 271 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश ने 19वें ओवर में 69 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद मेहदी हसन ने 83 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों से नाबाद 100 रन की पारी खेलने के अलावा महमूदुल्लाह (96 गेंद में 77 रन, सात चौके) के साथ सातवें विकेट के लिए 174 रन की साझेदारी करके पारी को संवारा. यह भारत के खिलाफ सातवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है.


ये भी पढ़े-

Ban vs Ind: हार के बावजूद युवराज सिंह ने किया रोहित का समर्थन, दस में से दिए इतने नंबर

"बैजबॉल से हार गया कुदरत का निजाम", इंग्लैंड की जीत के बाद पाकिस्तान की जमकर खिंचाई, मीम्स की बाढ़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi