SL vs SA: दक्षिण अफ्रीका को झटका, कंधे में चोट के कारण बाहर हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस

SL vs SA: दक्षिण अफ्रीका को झटका, कंधे में चोट के कारण बाहर हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस

डु प्लेसिस की कंधे की चोट को ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह का समय लगेगा

खास बातें

  • कैच पकड़ने के दौरान गिरे, कंधे में चोट आई
  • ठीक होने में लगेंगे कम से कम छह हफ्ते
  • वनडे सीरीज में 3-0 से आगे है दक्षिण अफ्रीका
कैंडी (श्रीलंका):

श्रीलंका के दौरे पर गई दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. कंधे में लगी चोट के कारण टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को सीरीज के शेष मैचों से बाहर होना पड़ा है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इस चोट के कारण डु प्लेसिस वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के साथ श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच के 10वें ओवर में डु प्‍लेसिस एक कैच पकड़ने के दौरान मैदान में गिर पड़े जिससे उनके दाएं कंधे में चोट आई. चोट के कारणवह इलाज के लिए तुरंत मैदान से बाहर चले गए.

फाफ डु प्‍लेसिस बोले, 'स्मिथ बेहतरीन खिलाड़ी लेकिन वह गलत जगह फंस गया'

डु प्लेसिस की चोट को ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह का समय लगेगा. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम से जुड़ी मेडिकल टीम के अनुसार, "प्लेसिस को दाएं कंधे में चोट लगी है. इस कारण वह श्रीलंका दौरे पर बचे बाकी मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं रह पाएंगे. उन्हें करीब छह सप्ताह तक रिहेबिलिटेशन में रहना होगा. उनकी वापसी का समय भी जल्द बता दिया जाएगा." उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजय बढ़त बना ली है.


 

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच 29 जुलाई को खेला गया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी. इस मैच में डु प्‍लेसिस ने 47 रनों की पारी खेली थी. दूसरा वनडे दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट से जीता था, इसमें डु प्‍लेसिस ने 49 रन बनाए थे. पांच अगस्‍त को हुए तीसरे वनडे मैच में मेहमान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 78 रन से जीत हासिल की थी. इस मैच में डु प्‍लेसिस 10 रन बनाकर आउट हो गए थे.(इनपुट: आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com