शोएब अख्‍तर ने कोरोना वायरस को लेकर चेताया, कहा- यह महामारी जितने लोगों को मारेगी उससे कहीं अधिक...

कोरोना वायरस के खतरे से लोगों को चेताते हुए इससे पहले शोएब चीनी लोगों को भी इस महामारी के लिए जिम्‍मेदार बता चुके हैं. उन्‍होंने कहा था कि दुनिया में खाने के लिए ढेर सारी चीजें उपलब्‍ध हैं तब मुझे समझ में नहीं आता कि चीनी लोग कुत्‍ते, चमगादड़ जैसी चीजों का मीट क्‍यों खाते हैं?

शोएब अख्‍तर ने कोरोना वायरस को लेकर चेताया, कहा- यह महामारी जितने लोगों को मारेगी उससे कहीं अधिक...

Shoaib Akhtar ने कोरोना वायरस के खतरे से लोगों को आगाह किया है

खास बातें

  • कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है दुनिया
  • कहा, कोरोना वायरस से बड़ी संख्‍या में कंगाली फैलेगी
  • यह आंकड़ा वायरस से होने वाली मौतों से बहुत ज्‍यादा होगा

Corona virus pandemic: पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की महामारी का सामना कर रही है. पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) इस समय अपने मुल्‍क के लोगों को कोराना वायरस की महामारी (Corona virus pandemic) को लेकर जागरूक करने में जुटे हुए हैं. रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब ने कुछ समय पहले पाकिस्‍तान के उन लोगों को जमकर फटकार लगाई थी जो कोरोना वायरस के कारण किए गए 'लॉकडाउन' को छुट्टी या पिकनिक की तरह ट्रीट कर रहे थे. उन्‍होंने कहा था कि पाकिस्‍तान के लोग कोरोना वायरस की गंभीरता को समझ नहीं रहे हैं और उन्‍हें लॉकडाउन को छुट्टी/पिकनिक की तरह लेने के बजाय अपने बचाव पर ध्‍यान देना चाहिए और घर में ही रहना चाहिए. इसी कड़ी में शोएब अख्‍तर ने बुधवार को एक ट्वीट कर कोरोना वायरस की महामारी के कारण दुनियाभर में होने वाले नुकसान के बारे में विचार रखे. उन्‍होंने लिखा-महामारी जितने लोगों को मारेगी, उससे कहीं ज्यादा लोगों को कंगाल और दिवालिया बनाकर छोड़ेगी.

कोरोना वायरस के खतरे से लोगों को चेताते हुए इससे पहले शोएब चीनी लोगों को भी इस महामारी के लिए जिम्‍मेदार बता चुके हैं. उन्‍होंने कहा था कि दुनिया में खाने के लिए ढेर सारी चीजें उपलब्‍ध हैं तब मुझे समझ में नहीं आता कि चीनी लोग कुत्‍ते, चमगादड़ जैसी चीजों का मीट क्‍यों खाते हैं? उन्‍होंने तब कहा था कि चीनी लोगों की इस आदत के कारण पूरी दुनिया पर खतरा पैदा हो गया है. एक अन्‍य बयान में उन्‍होंने पाकिस्‍तानी लोगों को जंक फूड से परहेज करने की सलाह दी थी.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के प्रभावितों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है. बुधवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस के मामलों में पाकिस्‍तान में सबसे बड़ी छलांग देखने को मिली. देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2238 तक पहुंच गई है, जबकि 30 से अधिक लोगों को इस वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी है. पाकिस्तान के पंजाब और सिंध सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. पंजाब में कोरोना के सबसे ज्यादा 845 मामले हैं और सिंध प्रांत में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 709 पहुंच गई है. खैबर पख्तूनख्वा ने कोरोना वायरस के 23 और मामलों की पुष्टि की गई है. कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दुनियाभर में करीब 45 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि नौ लाख से अधिक लोग इस वायरस से प्रभावित बताए गए हैं.

VIDEO: जानिए अपने करियर के बारे में क्‍या कह रहे हैं विराट कोहली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com