शोएब अख्तर भड़के, पाकिस्तानियों की हरकत से हुए परेशान, बोले भारत से सीखो, देखें VIDEO

पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा, ऐसे में पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी सरकार से लॉकडाउन की अपील की है

शोएब अख्तर भड़के, पाकिस्तानियों की हरकत से हुए परेशान, बोले भारत से सीखो, देखें VIDEO

शोएब अख्तर ने भी पाकिस्तान में लॉकडाउन की अपील की है

खास बातें

  • शोएब अख्तर ने की पाकिस्तान में लॉकडाउन की मांग
  • पाकिस्तानियों की हरकत से हुए परेशान
  • पाकिस्तान में भी कोरोना का कहर

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कोरोनावायरस (coronavirus) से निपटने के लिए अपने देश के लोगों की लापरवाही को लेकर उन्हें जमकर लताड़ लगाई है। उन्होंने लोगों द्वारा सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण अब पूरे देश में लॉकडाउन की मांग की है। पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोनावायरस के 900 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि छह लोगों की अब तक इससे मौत हो चुकी है. अख्तर ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा, "आज कुछ जरूरी काम से मैं बाहर गया था. मैंने लोगों से हाथ नहीं मिलाया और ना ही किसी से गले मिला. पूरे समय मेरे कार की खिड़कियां बंद थी और जितना जल्दी हो सके मैं घर वापस आ गया. लेकिन, इस दौरान मैंने बाहर बेहद डराने वाली चीजें देखी. मैंने देखा कि एक बाइक पर चार लोग घूम रहे हैं, वे दूसरे लोगों के लिए भी बीमारी फैला रहे हैं. लोग घर से बाहर एक साथ खाना खा रहे हैं. एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं. रेसटोरेंट अभी भी क्यों खुले हैं, उन्हें बंद क्यों नहीं करते." पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान के लोग कोरोनावायरस (coronavirus) जैसी खतरनाक महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और उन्हें भारतीयों से कुछ सीखना चाहिए.

अख्तर ने कहा, "भारत में लोग कर्फ्यू लगा रहे हैं. लेकिन, पाकिस्तान में हम अभी भी खुले में घूम रहे हैं। 90 प्रतिशत मामले लोगों के संपर्क में आने से सामने आते हैं, लेकिन हम घर में रहने को तैयार नहीं है। हम क्या कर रहे हैं. यह बहुत खतरनाक है." अख्तर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से पूरे देश में लॉकडाउन की मांग की है. उन्होंने कहा, "मैं पाकिस्तान सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं और पूरे देश को भी लॉकडाउन करने की. इटली ने शुरुआत में ही लॉकडाउन नहीं करके बहुत बड़ी गलती की. वहां हर रोज लोग मर रहे हैं. मैं पाकिस्तान सरकार से दरख्वास्त करता हूं कि लोगों को जरूरी सामान खरीदने के लिए समय दें और फिर लॉकडाउन कर दें."


बता दें कि पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. अबतक 900 से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं तो वहीं 6 लोगों की मौत भी हो गई है. ऐसे में शोएब अख्तर ने पाकिस्तान में जल्द से जल्द लॉकडाउन लगाने की मांग की है.

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)