Aus vs Ind 2nd T20I: शिखर धवन ने तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड, टी-20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास

भारतीय पारी के दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. धवन टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बाये हाथ के बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर धवन ने सुरेश रैना (Suresh Raina) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रैना ने 1605 रन टी-20 इंटरनेशनल में बनाए थे. धवन ने रैना के स्कोर को पार कर लिया है.

Aus vs Ind 2nd T20I: शिखर धवन ने तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड, टी-20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास

Aus vs Ind 2nd T20I: शिखर धवन ने तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड, टी-20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास

Aus Vs IND 2nd T20I: भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 194 रन रन बनाए, जिसमें कंगारू कप्तान मैथ्यू वेड ने मैथ्यू वेड की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. वेड ने वेड ने 32 गेंद में 58 रन बनाये जबकि स्टीव स्मिथ ने 38 गेंद में 46 रन का योगदान दिया. वहीं, भारतीय पारी के दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. धवन टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर धवन ने सुरेश रैना (Suresh Raina) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रैना ने 1605 रन टी-20 इंटरनेशनल में बनाए थे. धवन ने रैना के स्कोर को पार कर लिया है.

AUS vs IND 2nd T20I: कोहली ने मैथ्यू वेड का छोड़ा लॉलीपॉप कैच, फिर भी बल्लेबाज हो गया आउट..देखें Video

भारत के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने टी-20 इंटरनेशनल में 1177 रन बनाए हैं तो वहीं गौतम गंभीर ने टी-20 इंटरनेशनल में 932 रन बनाए हैं. भारतीय टीम की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉ़र्ड विराट कोहली के नाम है. कोहली ने 2800 से ज्यादा रन बनाए हैं.


दूसरे टी-20 में भारत की ओर से टी नटराजन ने अपने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट हासिल किये. भारत ने मध्य के ओवरों में कसी गेंदबाजी की लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलिया ने अंतिम पांच ओवर में 62 रन जोड़ लिये. वेड ने आस्ट्रेलियाई पारी की तेज शुरूआत की। युजवेंद्र चहल को छोड़कर भारत के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ उन्होंने 10 बाउंड्री लगायी और एक छक्का जड़ा। वेड ने पहले ओवर में दीपक चाहर पर तीन चौके लगाकर 13 रन जुटाये. दूसरे ओवर में ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर उन्होंने डीप स्क्वायर लेग पर एक छक्का जमाया.

होटल स्टाफ को हुआ कोरोना, इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका पहला वनडे मैच किया गया रद्द

फार्म में चल रहे वेड ने शारदुल ठाकुर का स्वागत बाउंड्री से किया. सुंदर ने चौथे ओवर में 15 रन दिये और फिर वेड ने ठाकुर पर 12 रन जोड़े जिससे मेजबानों ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर छठे ओवर में 50 रन पूरे कर दिये. नटराजन को गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया गया जिससे आस्ट्रेलिया ने डार्सी शार्ट के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. (इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​