Shikhar Dhawan ने तोड़ा IPL में Virat Kohli का रिकॉर्ड, तूफानी पारी खेलकर मचाया तहलका

Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में धमाकेदार 86 रन की पारी खेली, यह उनके आईपीएल करियर का 50वां अर्धशतक है

Shikhar Dhawan ने तोड़ा IPL में Virat Kohli का रिकॉर्ड, तूफानी पारी खेलकर मचाया तहलका

Shikhar Dhawan का धमाका

Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में धमाकेदार 86 रन की पारी खेली, यह उनके आईपीएल करियर का 50वां अर्धशतक है. ऐसा कर एक ओर जहां धवन ने कोहली की बराबरी कर ली तो वहीं उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. धवन आईपीएल के इतिहास में सबसे कम पारियों में 50 बार 50+ का स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. धवन ने 207 पारियों में यह कमाल अपने आईपीएल करियर में किया है. बता दें कि सबसे कम पारियों में 50 बार 50+ का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं, जिनके नाम केवल 132 पारियों में ऐसा कमाल करने का रिकॉर्ड है. वहीं, कोहली ने 216 पारी खेलकर इस रिकॉर्ड को बनाया था. 
    
IPL में सबसे कम पारियों में 50 बार 50+ का स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने शिखर धवन
148 : डेविड वॉर्नर
207: शिखर धवन*
216 : विराट कोहली

इसके अलावा धवन आईपीएल के इतिहास में 50 अर्धशतक जमाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले ऐसा कारनामा विराट कोहली और डेविड वॉर्नर ने किया है. कोहली ने 50 अर्धशतक आईपीएल में बनाए हैं तो वहीं वॉर्नर आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं . वॉर्नर ने 60 अर्धशतक आईपीएल में लगाए हैं. 

मैच की बात करें तो  सलामी बल्लेबाजों कप्तान शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह के अर्धशतकों के बाद नाथन एलिस की धारदार गेंदबाजी से पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को पांच रन से हराकर दूसरी जीत दर्ज की. पंजाब ने धवन (56 गेंद में 86 रन, नौ चौके, तीन छक्के) और प्रभसिमरन (34 गेंद में 60 रन, सात चौके, तीन छक्के) के बीच पहले विकेट की 90 रन की साझेदारी से चार विकेट पर 197 रन बनाए। धवन ने जितेश शर्मा (27) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े.


इसके जवाब में एलिस (30 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने राजस्थान रॉयल्स की टीम शिमरोन हेटमायर (17 गेंद में 36 रन, तीन छक्के, एक चौका) और ध्रुव जुरेल (15 गेंद में नाबाद 32, दो छक्के, तीन चौके) के बीच सातवें विकेट के लिए 26 गेंद में 61 रन की साझेदारी के बावजूद सात विकेट पर 192 रन ही बना सकी. कप्तान संजू सैमसन (42) रॉयल्स की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे. (भाषा के साथ)

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com