IPL 2021: धवन-पृथ्वी शॉ की जोड़ी का धमाका, दोनों ने मिलकर IPL में बनाया यह कमाल का रिकॉर्ड

DC vs CSK: चेन्नई के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े. धवन ने अपने आईपीएल करियर का 42 अर्धशतक जमाया तो वहीं शॉ ने 7वां अर्धशतक जमाकर दिल्ली की टीम को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया. .

IPL 2021: धवन-पृथ्वी शॉ की जोड़ी का धमाका, दोनों ने मिलकर IPL में बनाया यह कमाल का रिकॉर्ड

धवन और पृथ्वी श़ॉ की आतिशी पारी

DC vs CSK: चेन्नई के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े. धवन ने अपने आईपीएल करियर का 42 अर्धशतक जमाया तो वहीं शॉ ने 7वां अर्धशतक जमाकर दिल्ली की टीम को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया. दोनों ने केवल 14 ओवर में ही 138 रन की साझेदारी पूरी की. शॉ गेंदबाज ब्रावो का शिकार बने. पृथ्वी ने अपनी 38 गेंद पर 72 रन की पारी के दौरान 3 छक्के और 9 चौके जमाए. शॉ की पारी बेहद ही कमाल की रही. शिखर धवन 85 रन बनाकर आउट हुए, अपनी बेहतरीन 85 रन की पारी में धवन ने केवल 54 गेंद का सामना किया. इस दौरान दिल्ली के गब्बर ने 10 चौके और 2 छक्के जमाए. शिखर धवन का विकेट शार्दुल ठाकुर को मिला. 

IPL 2021: दिल्ली के गेंदबाज ने धोनी को '0' पर किया बोल्ड, IPL में 6 साल बाद माही के साथ हुआ ऐसा

बता दें कि धवन और शॉ ने दिल्ली के लिए पहले विकेट के तौर पर 138 रन की साझेदारी कर एक खास रिकॉ़र्ड बना दिया. आईपीएल इतिहास (IPL History) में दिल्ली की टीम की ओर से धवन और शॉ के द्वारा पहले विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी ओपनर बल्लेबाजों द्वारा किया गया तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने का रिकॉर्ड है. इससे पहले महेला जयवर्धने और सहवाग ने साल 2013 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए पहले विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी की थी. वहीं, डेविड वॉर्नर (David Warner) और सहवाग (Sehwag) ने साल 2011 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ पहले विकेट के लिए 146 रन की ओपनिंग साझेदारी निभाई थी.
 
वैसे, आईपीएल के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड (Highest Opening Partnership in IPL)  जॉनी बेयरस्टो औऱ डेविड वॉर्नर के नाम है. दोनों ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आरसीबी के खिलाफ साल 2019 के आईपीएल (IPL) में पहले विकेट के लिए 185 रन की साझेदारी की थी. 


CSK vs DC: रैना ने खेली धुआंधार पारी, तूफानी अर्धशतक जमाकर गेंदबाजों का किया बुरा हाल..देखें Video

बता दें कि पहले खेलते हुए सीएसके ने 20 ओवर में 188 रन बनाए, जिसमें सुरेश रैना ने 54 रन की पारी खेली, इसके अलावा मोईन अली ने 36 और आखिर में सैम कुरेन ने 15 गेंद पर 34 रन बनाकर टीम के स्कोर को 188 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com