भारतीय खिलाड़ियों से सेक्स की जानकारी साझा करना करियर की सबसे बड़ी गलती, पैडी अप्टन ने किताब में स्वीकारा

भारतीय खिलाड़ियों से सेक्स की जानकारी साझा करना करियर की सबसे बड़ी गलती, पैडी अप्टन ने किताब में स्वीकारा

टीम इंडिया के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन

खास बातें

  • कई खुलासे हुए हैं द 'बेयर फुट कोच' में
  • गौतम गंभीर की कर चुके हैं आलोचना
  • धोनी की रणनीतियों को जमकर सराहा
कोलकाता:

राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच और भारत के पूर्व मेंटल कोच पैडी अप्टन (Paddy Upton) ने कहा है कि भारतीय टीम के साथ कार्यकाल में उनकी सबसे बड़ी गलती खिलाड़ियों के साथ सेक्स को लेकर जानकारी साझा करनी रही. अप्टन ने अपनी हालिया जारी आत्मकथा 'द बेयरफुट कोच' में कहा कि यह एक मजाक भर था, जिसे भारतीय मीडिया ने बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया. 

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी का बहुत ही अनोखा आइडिया, ..और मीटिंग में समय पर पहुंचने लगे खिलाड़ी

अप्टन ने कहा कि मैं खिलाड़ियों से कुछ करने के लिए नहीं कह रहा था. मैं सिर्फ जानकारी साझा कर रहा था. और जो बात मैंने खिलाड़़ियों से सिर्फ मजाक में कही थी, उसे भारतीय मीडिया ने इसे एक अलग ही संदर्भ में लिया. मैं खिलाड़ियों को सेक्स करने का सुझाव नहीं दे रहा था. निश्चित तौर पर ये खिलाड़ियों के लिए निर्देश या सुझाव नहीं था, लेकिन मैंने गलती की. मैंने किताब में इस बात का जिक्र किया है कि यह मेरे पेशेवर करियर की सबसे बड़ी गलती थी. 


यह भी पढ़ें: World Cup 2019: विराट कोहली ने किया खुलासा, इसलिए ऋषभ पंत की जगह टीम में चुने गए दिनेश कार्तिक

आपको याद दिला दें कि कुछ साल पहले भारतीय मीडिया में इस तरह की खबरें छपी थीं, जिसके तहत कोच गैरी कर्स्टन और पैडी अप्टन के हवाले से यह कहा गया था कि अगर खिलाड़ियों को  फिट रहना है, तो उन्हें सेक्स करना चाहिए. यह खबर आते ही एकदम भूचाल सा आ गया था,  जिसका बाद में दोनों की ही तरफ से खंडन भी किया गया था. 

यह भी पढ़ेंहार्दिक पंड्या की प्रतिभा के कायल हुए वीरेंद्र सहवाग, कह दी इतनी बड़ी बात...

पैडी अप्टन ने अपनी इस किताब में भारतीय क्रिकेट से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है. वहीं, उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की मनोदश का जिक्र भी किया है. कुछ दिन पहले किताब के बाहर आए अंश के जरिए ही यह खुलासा हुआ था गौतम गंभीर कैसे शक और असुरक्षा से ग्रस्त थे. वहीं, गंभीर ने इस पर कहा था कि पैडी के साथ गुजारे हर ट्रेनिंग सेशन का उन्होंने लुत्फ उठाया, लेकिन अप्टन अपनी किताब में मेरी अपने प्रदर्श को स्तर को ऊपर ले जाने की इच्छे के अलावा और भी बातों का जिक्र कर सकते थे. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा पैडी ने यह भी बताया है कि कैसे धोनी और अनिल कुंबले ने अपनी कप्तानी में नए-नए विचारों का इस्तेमाल कर टीम के माहौल को पूरी तरह से बदल दिया था.