Ind vs Eng: टीम इंडिया ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह इस तेज गेंदबाज को दी वनडे टीम में जगह

Ind vs Eng: टीम इंडिया ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह इस तेज गेंदबाज को दी वनडे टीम में जगह

जसप्रीत बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • शारदुल ठाकुर को टीम में स्‍थान दिया गया
  • बुमराह को लगी है बाएं अंगूठे में चोट
  • टेस्‍ट सीरीज में उनका खेल पाना संदिग्‍ध
नई दिल्ली:

मुंबई के तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर 12 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के लिये भारतीय वनडे टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे. बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में पहले टी20 मैच के दौरान बायें अंगूठे में चोट लगी थी. वह इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से भी बाहर हैं.भारत लौटने से पहले उनका लीड्स में ऑपरेशन कराया गया जो कामयाब रहा. अब वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे.

यह भी पढ़ें:'इस भूल' से जसप्रीत बुमराह ने डराया विराट कोहली को..फिर ऐसे की भरपाई

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘ सीनियर चयन समिति ने जसप्रीत बुमराह की जगह शारदुल ठाकुर को वनडे टीम में शामिल किया है.’ पहला मैच 12 जुलाई को नाटिंघम में, दूसरा 14 जुलाई को लंदन में और तीसरा 17 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा .बुमराह का टेस्ट सीरीज में खेलना भी संदिग्ध है. पहला टेस्ट एक अगस्त से बर्मिघम में खेला जाएगा.


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शारदुल ने अभी तक तीन वनडे मैच खेले हैं और 25.20 के औसत से पांच विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान 52 रन देकर चार विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा है. ये देखना दिलचस्‍प होगा कि शॉर्टर फॉर्मेट में भारत के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह की कमी की भरपाई वे किस हद तक कर पाते हैं. शारदुल के कमजोर फिलहाल प्रदर्शन में स्थिरता नहीं होना है. किसी मैच में वे अच्‍छा प्रदर्शन करते हैं तो किसी मैच में बेहद महंगे साबित होते हैं. (इनपुट: एजेंसी)