'लॉर्ड' शार्दुल ने फेंकी मैजिक ब़ॉल, बोल्ड होने पर खुद को इशारे से समझाता दिखा बल्लेबाज- Video

inswing magic ball batsman showed himself explaining with a gesture when he was bowled Watch Video Leicestershire vs India

'लॉर्ड' शार्दुल ने फेंकी मैजिक ब़ॉल, बोल्ड होने पर खुद को इशारे से समझाता दिखा बल्लेबाज- Video

'लॉर्ड' शार्दुल ने फेंकी मैजिक ब़ॉल

लीसेस्टरशर (Leicestershire) के खिलाफ मैच में भारत के गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला, खासकर मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur), सिराज और रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी कर इंग्लिश बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. एक तरफ जहां शमी ने अपनी स्विंग गेंद से बल्लेबाजों को परेशान करने में सफलता हासिल की तो वहीं दूसरी ओर शार्दुल ठाकुर ने भी अपने सीनियर गेंदबाज का राह पर चलते हुए हवा में गेंद को स्विंग कराने में सफल रहे. लॉर्ड शार्दुल ने 16 ओवर की गेंदबाजी की और 72 रन देकर 2 विकेट लेने में सफल रहे.  उनकी गेंदबाजी में सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने भी गेंद को पिच पर नचाने की कला दिखाई और बल्लेबाजों को परेशान किया. खासकर जिस तरह से बल्लेबाज आबिदीन सकांडे (Abidine Sakande) को बोल्ड किया वह गेंद देखने लायक थी.

* "श्रीलंका के बिजली सकंट में फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अंधेरे में डिनर को लेकर पैट कमिंस ने कही यह बात
* सरफराज खान के पिता भी हुए भावुक, बेटे के लिए बोले- कुछ देर की खामोशी है...
* कभी ICC के एलीट पैनल में रहे पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ अब लाहौर में बेच रहे हैं जूते, बोले-IPL में मेरे सबसे अच्छे दिन थे

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


दरअसल आबिदीन सकांडे के रूप में लीसेस्टरशर की टीम का आखिरी विकेट गिरा, शार्दुल ने अपनी इस गेंद को हवा में तैरने के लिए छोड़ दिया. गेंद पिच पर टप्पा खाई और बल्लेबाज के डिफेंस को भेदते हुए स्टंप पर जा लगी, शार्दुल की इस रहस्यमयी गेंद का अंदाजा इस बात को देखकर लगाया जा सकता है कि बोल्ड होने के बाद बल्लेबाज अपने हाथ से इशारा कर खुद को समझाते हुए नजर आता है. इस वीडियो पर देखकर आप भी शार्दुल की गेंदबाजी के फैन हो जाएंगे. 

वहीं, घरेलू परिस्थितियों में पिछले कुछ मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड में लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में 87 गेंद में 76 रन की आक्रामक बल्लेबाजी की. मैच अभ्यास के लिए घरेलू टीम की ओर से चार भारतीय खिलाड़ी खेल रहे है जिसमें पंत भी शामिल है. उन्होंने क्रीज पर 154 मिनट बिताये और इस दौरान 14 चौके और एक छक्का लगाया.

भारत ने कल के स्कोर आठ विकेट पर 246 रन पर पारी पर घोषित कर दी. लीसेस्टरशर की टीम भी 244 रन ही बना सकी. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके जिसमें दिग्गज भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को खाता खोले बगैर बोल्ड कर दिया. लीसेस्टरशर के लिए ऋषि पटेल और रोमन वाकर ने 34-34 रन बनाये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत ने इसके बाद दूसरी पारी में एक विकेट पर 80 रन बना लिये.  श्रीकर भरत 31 और शुभमन गिल (38) ने पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की. स्टंप्स के समय भरत के साथ हनुमा विहारी नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.