Shane Watson बने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के प्रमुख

Shane Watson बने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के प्रमुख

Shane Watson ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी20 मैच खेले

सिडनी:

पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) को ‘ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (Australian Cricketers' Association)  का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है और उन्होंने कहा कि इससे उन्हें खेल की सेवा करने में मदद मिलेगी. यह नियुक्ति ACA की सोमवार की रात हुई वार्षिक आम सभा (एजीएम) में की गई. वॉटसन ने अपनी नियुक्ति के बाद ट्वीट किया, ‘मैं ACA का अध्यक्ष चुने जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं क्योंकि भविष्य में इसकी भूमिका अधिक महत्वपूर्ण होगी. मुझे उन लोगों के अहम कार्यों को आगे बढ़ाना है जिन्होंने इससे पहले यह भूमिका निभाई थी. मैं यह मौका मिलने से बेहद उत्साहित हूं. इससे मुझे उस खेल को वापस कुछ देने में मदद मिलेगी जिसने मुझे इतना कुछ दिया है. '

वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. टेस्ट क्रिकेट में उनहोंने 3731 रन बनाने के अलावा 75 विकेट भी हासिल किए. वनउे में वॉटसन के नाम पर 5757 रन और 168 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट क्रिकेट में चार और वनडे में उन्होंने 9 शतक बनाए. टी20 इंटरनेशनल में वॉटसन ने 1462 रन बनाने के अलावा 48 विकेट भी लिए. टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम एक शतक दर्ज है.

वॉटसन इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे. उन्हें शॉर्टर फॉर्मेट का जबर्दस्त खिलाड़ी माना जाता था यह ऑलराउंडर दस सदस्यीय बोर्ड का सदस्य होगा जिसे तीन नई नियुक्तियों से विस्तार दिया गया है. मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिन्स (Pat Cummins) और क्रिस्टीन बीम्स ( Kristen Beams )तथा क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लिसा स्टालेकर (Lisa Sthalekar) को इसमें शामिल किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला