शेन वॉर्न ने करियर के पहले ही ओवर में 'भारतीय बल्लेबाज' के उड़ा दिए थे होश, देखें Video

Shane Warne's First Over In International Cricket: स्पिन गेंदबाजी को नयी परिभाषा देने वाले दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में शुमार शेन वॉर्न (Shane Warne) का थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया

शेन वॉर्न ने करियर के पहले ही ओवर में 'भारतीय बल्लेबाज' के उड़ा दिए थे होश, देखें Video

शेन वॉर्न का पहला ओवर था बेहद ही कमाल का

Shane Warne's First Over In International Cricket: स्पिन गेंदबाजी को नयी परिभाषा देने वाले दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में शुमार शेन वॉर्न (Shane Warne) का थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वॉर्न के निधन ने पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को हैरान कर दिया. बता दें कि वॉर्न 52 साल के थे. अपने करियर में वॉर्न ने 708 टेस्ट विकेट हासिल करने में सफल रहे थे. शेन वॉर्न को मैजिक गेंद करने के लिए जाना जाता था. टेस्ट में वॉर्न सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे. उन्होंने वनडे में 293 विकेट चटकाए थे. बल्ले से भी वॉर्न ने अच्छा परफॉर्मेंस किया था. उन्होंने 3154 टेस्ट रन बनाए थे तो वहीं 1018 वनडे रन भी अपने करियर में बनाने में सफल रहे. वो दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने इंटरनेशनमल क्रिकेट में 1000 विकेट हासिल किए थे.

पेशावर धमाके के बावजूद पाकिस्तान दौरा जारी रखेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम: सूत्र
 
बता दें कि शेन वॉर्न ने अपने करियर का आगाज भी भारत के खिलाफ ही किया था. 1992 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान वॉर्न के डेब्यू करने का मौका मिला था. सिडनी टेस्ट मैच में वार्न ने केवल 1 विकेट अपने डेब्यू मैच में हासिल किए थे. वॉर्न ने शास्त्री को आउट कर अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट हासिल किया था. उस मैच में रवि शास्त्री ने दोहरा शतक जमाया था. IND vs SL, 1st Test: कोहली के बोल्ड होते ही दर्द से कराह उठे कैप्टन रोहित शर्मा, देखें Video

इंटरनेशनल करियर में वॉर्न ने अपना पहला ओवर संजय मांजरेकर के खिलाफ की थी. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अपने पहले ही ओवर से वॉर्न ने दिखा दिया था कि वो कितने करिश्माई गेंदबाज हैं. उन्होंने मांजरेकर को अपनी घूमती गेंद से हैरान कर दिया था. 


स्पिनर वॉर्न के निधन से सदमे में सचिन तेंदुलकर, बोले- तुम्हारे साथ कोई पल उबाऊ नहीं था..'

वार्न ने शास्त्री को किया आउट
शेन वॉर्न ने अपना पहला इंटरनेशनल शिकार रवि शास्त्री को बनाया था. शास्त्री ने सिडनी टेस्ट मैच में 206 रन की पारी खेली थी. हालांकि पहला टेस्ट मैच वॉर्न के लिए ज्यादा यादगार नहीं रहा था लेकिन शास्त्री का विकेट निकालकर उन्होंने अपने आगमन का ऐलान कर दिया था. शेन वॉर्न ने डेब्यू टेस्ट के बाद तो पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार बेहतरीन खेल दिखाते रहे. इस दिग्गज लेग स्पिनर ने एक पारी में 37 बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लेकर धमाल मचा दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली ने पूरा किया 'सेंचुरी', 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे.