सटीक भविष्यवाणी के लिए जाने जाते थे शेन वार्न, वर्ल्डकप में भारत-इंग्लैंड के बीच इस मैच के बाद लोग करने लगे थे शक

अपनी भविष्यवाणी के चलते वे कई बार परेशानी में भी फंस जाते थे. शेन वार्न ने सबसे प्रचलित विश्व कप 2011 के दौरान भारत और इंग्लैंड के बीच बेंगलूर में खेले गये मैच के टाई समाप्त होने की भविष्यवाणी की थी  जो कि बाद में एकदम सही साबित हुई थी.

सटीक भविष्यवाणी के लिए जाने जाते थे शेन वार्न, वर्ल्डकप में भारत-इंग्लैंड के बीच इस मैच के बाद लोग करने लगे थे शक

शेन वार्न अपने जीवन में कई विवादों से घिरे रहे

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का  दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया है. वे 52 साल के थे. ऑस्ट्रेलियाई समाचार चैनल फॉक्स स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक शेन वॉर्न थाईलैंड में थे. शनिवार को थाइलैंड में वे संदिग्ध हालत में एक विला में पाए गए थे. बेहोशी की हालत में उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन काफी देर की मशक्त के बाद भी उन्हें होश में नहीं लाया जा सका. शेन वार्न की भविष्यवाणी क्रिकेट के  मैदान पर काफी हद तक सटीक बैठती थी इस बात के लिए उन पर शक भी किया जाता था. 

यह पढ़ें- दिग्गज स्पिनर शेन वार्न नहीं रहे, रोहित शर्मा बोले- अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है.'

आपको बता दें कि शेन वार्न जितने अपनी जादुई गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे उतने ही अपनी भविष्यवाणी के लिए भी जाने जाते थे. उनका पूरा क्रिकेटिंग करियर वैसे विवादों से जुड़ा रहा है. आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न की भविष्यवाणी काफी हद तक सच भी साबित होती थी और इस बात से सभी हैरान होते थे. शेन वार्न ने सबसे प्रचलित विश्व कप 2011 के दौरान भारत और इंग्लैंड के बीच बेंगलूर में खेले गये मैच के टाई समाप्त होने की भविष्यवाणी की थी  जो कि बाद में एकदम सही साबित हुई थी. 27 फरवरी 2011 को उन्होंने ट्वीट किया था जो कि एकदम सही साबित हुआ था. 


14 फरवरी 2021 को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में रविवार को चेन्नई में अपनी पहली पारी में 157 रन पर आउट करने की भविष्यवाणी की थी. उस मैच में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 134 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. 

इतना ही नहीं  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच साल 2013 में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में कमेंट्री कर रहे वार्न ने भविष्यवाणी की थी कि आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 157 रन बनाएगा. संयोग से आस्ट्रेलिया ने नौ विकेट 157 रन पर गंवा दिये थे और बाद में टीम 164 रन ही बना पायी. 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शुमार वॉर्न ने 1992 में आस्ट्रेलिया के लिये पदार्पण करके 145 टेस्ट खेले और 708 विकेट लिये । वहीं 194 वनडे में 293 विकेट चटकाये । आईपीएल के पहले सत्र में 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने उनकी कप्तानी में खिताब जीता था .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली पूरी करेंगे मैचों की 'सेंचुरी', 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे