शेन वार्न ने जिस साथी क्रिकेटर को कहा था 'स्वार्थी', आज उस खिलाड़ी का भी दिल दुखा, ऐसे किया रिएक्ट

शेन वार्न (Shane Warne) का निधन हो गया है. वार्न के निधन से क्रिकेट फैन्स और क्रिकेटरों के बीच शोक की लहर है. वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी जादुई स्पिन गेंदबाजी से कमाल करने वाले वार्न ने टेस्ट में कुल 708 विकेट लिए.

शेन वार्न ने जिस साथी क्रिकेटर को कहा था 'स्वार्थी', आज उस खिलाड़ी का भी दिल दुखा, ऐसे किया रिएक्ट

वार्न के निधन पर स्टीन वॉ का भी दिल टूटा

शेन वार्न (Shane Warne) का निधन हो गया है. वार्न के निधन से क्रिकेट फैन्स और क्रिकेटरों के बीच शोक की लहर है. वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी जादुई स्पिन गेंदबाजी से कमाल करने वाले वार्न ने टेस्ट में कुल 708 विकेट लिए. टेस्ट में वार्न सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं. वार्न की मैजिक गेंदबाजी का जलवा आज भी फैन्स नहीं भूले हैं. वार्न के न रहने से उनके पुराने साथी भी उन्हें याद कर रहे हैं. वहीं, पूरे करियर में वार्न के कप्तान रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने भी भी लेग स्पिनर को अपनी अंतिम विदाई दी है. वॉ ने वार्न को याद करते हुए लिखा है. 'इतनी सारी अविश्वसनीय यादें और क्षण जिन्हें कभी नहीं भुलाया जा सकेगा, आपके साथ खेलना एक विशेषाधिकार और खुशी की बात थी, मेरी संवेदनाएं और संवेदनाएं वॉर्न परिवार के साथ हैं. रेस्ट इन पीस वॉर्नी.'

देखिए KKR के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर के घर का VIDEO, सिम्पलिसिटी देख आप भी हो जाएंगे भावुक


वार्न ने स्टीव वॉ को क्यों कहा था स्वार्थी

बता दें कि स्टीव वॉ एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर रहे हैं जिसके बारे में वार्न बात करना पसंद नहीं करते थे. यहां तक कि अपने किताब नो स्पिन में वार्न ने स्टीव वॉ को स्वार्थी क्रिकेटर के तौर पर व्याख्या की थी. किताब नो स्पीन में वार्न ने लिखा है, 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट से मुझे खराब फॉर्म का हवाला देकर बाहर कर दिया गया था. उस समय वॉ ने मेरा साथ नहीं दिया. 

IND vs SL: 'सर' जडेजा का धमाका, टेस्ट करियर का जड़ा दूसरा शतक, लूटी महफिल

अपने किताब में इस घटना को लेकर वार्न ने लिखा है कि, जब टीम के चयन को लेकर बात हो रही थी तो स्टीव ने मुझसे कहा, 'वॉर्नी, मुझे नहीं लगता तुम्हें अगला टेस्ट खेलना चाहिए'' यह बात सुनकर मैं हैरान था. मैं उस समय टीम का उपकप्तान था. मुझे स्टीव वॉ से जिस सपोर्ट की उम्मीद थी वह नहीं मिली. मैंने उससे अपील भी की थी कि, कंधे की सर्जरी के कारण मुझे लय में आने में समय लगेगा, मैं खुद को संवार रहा हूं.

इतना सब कहने के बाद भी वॉ का सपोर्ट मुझे नहीं मिला. वॉर्न ने लिखा था, 'निराशा उतना कड़ा शब्द नहीं था, जब मुश्किल वक्त आया तो उन्होंने मेरा साथ नहीं दिया. और मैं इससे पूरी तरह टूट गया. वार्न ने अपने किताब में यहां तक लिखा है कि, वॉ मेरे अच्छे दोस्त रहे थे लेकिन उन्होंने मुझकर भरोसा नहीं दिखाया. जिसका मुझे अफसोस रहेगा.  

शेन वॉर्न ने करियर के पहले ही ओवर में 'भारतीय बल्लेबाज' के उड़ा दिए थे होश, देखें Video

बता दें कि वार्न ने अपने करियर में 1001 विकेट झटके हैं.  टेस्ट की बात करें तो मुरलीधरन ने 133 मैचों के 230 800 विकेट झटके थे तो शेन वार्न ने 145 मैचों में 708 विकेट लेकर कमाल किया था. वार्न सबसे पहले 700 विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली ने पूरा किया 'सेंचुरी', 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे.